लाइफस्टाइल

आज का दिन मिथुन और कन्या समेत इन राशि वालों के लिए बेहद ही उत्तम, करियर के क्षेत्र में मिलेगी सफलता

बुध की दोनों राशियों मिथुन (Gemini) और कन्या (Virgo) के साथ कुंभ (Aquarius) राशि के जातक भी लाभ पाएंगे

Daily Horoscope: आज 10 जुलाई दिन बुधवार के राशिफल (Horoscope) के अनुसार बुध की दोनों राशियों मिथुन (Gemini) और कन्या (Virgo) के साथ कुंभ (Aquarius) राशि के जातक भी लाभ पाएंगे।

दरअसल आज चंद्रमा से दशम भाव में शुभ ग्रह गुरु विराजमान हैं इससे अमला नामक राजयोग बन रहा है। इस शुभ योग के साथ आज बुध और शुक्र की युति का होना भी सोने पर सुहागा जैसा संयोग बना रहा है।

तो चलिए जानते हैं सभी राशि जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन (Aaj Ka Rashifal)।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातक आज जोश और ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। लेकिन आपको आज आर्थिक मामलों में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना चाहिए। आपका धन आज फंस सकता है। लेकिन निवेश सोच समझकर करें। बिजनेस के सिलसिले में की गई आपकी यात्रा आज सफल रहेगी। आपको आज पारिवारिक जीवन में करीबी संबंधियों से पूरा सहयोग मिलेगा। छात्रों को अपनी शिक्षा पर ध्यान देना होगा क्योंकि परिस्थितियां मानसिक भटकाव देंगी। लव लाइफ में आज प्रेमी के साथ आपका सामंजस्य बना रहेगा। सरकारी क्षेत्र के काम बनेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शिवा मंत्र का जप करें, शिवजी का अभिषेक करना भी लाभकारी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन अमला राजयोग से वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी और शुभ रहेगा। आज आपका मन धर्म कर्म के कार्य में लगेगा और आपको ईश्वरीय कृपा का अहसास होगा। आपका प्रभाव और महत्व भी आज कार्यक्षेत्र में बढेगा। व्यापारिक कार्यों में आज आपको सफलता मिलेगी। लव लाइफ भी आज आपकी सुखद रहने वाली है। पारिवारिक व्यवसाय में भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी में आपको आज कुछ नई जिम्मेदारी मिल सकती है। अधिकारी वर्ग आपके प्रति भरोसा भी दिखाएंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश को 11 दूर्वा अर्पित करें।

मिथुन राशि (Gemini)

आज मिथुन राशि के लिए दिन आनंददायक रहेगा। आप आज साहसिक निर्णय लेकर करियर में आगे बढेंगे। अधिकारियों से आपको प्रोत्साहन और सहयोग मिलेगा लेकिन सहकर्मियों की वजह से कुछ तनाव रह सकता है। आपको आज बिजनेस में बुद्धि और समझदारी का लाभ मिलेगा, कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आपका फंसा हुआ पैसा भी आज निकल सकता है। कोई पुराना परिचित या मित्र आपके काम आ सकता है। बच्चों के साथ आज आप मनोरंजक पल बिताएंगे साथ ही अपने शौक पर धन खर्च करेंगे।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीगणेश स्तोत्र अथवा चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आपका दिन आज लाभप्रद रहेगा लेकिन आपके ऊपर आज काम का दबाव भी बना रहेगा। आपको आज एक साथ कई चीजों में उलझन पड़ सकता है। आपका कोई सरकारी क्षेत्र का काम अटका है तो आज आप उसमें सफलता पाएंगे। बिजनेस में आपको कुछ तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। किसी कर्मचारी अथवा सहयोगी को लेकर तनाव हो सकता है। क्रोध पर काबू रखें और वाणी को संयमित इससे आपको फायदा होगा। पिता की सलाह और मार्गदर्शन से भी आपको आज लाभ मिलने का योग है।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपकी राशि में मौजूद चंद्रमा आपको आज भावुक बनाएंगे। ऐसे में आपको आज व्यवहारिकता से काम लेना होगा। कुछ लोग आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में विरोधियों और शत्रुओं से सतर्क रहने की जरूरत है। वैसे आज राजनीतिक क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ती नजर आ रही है, जिसमें धन भी खर्च होगा। साथ ही आपको आज सामाजिक क्षेत्र में सम्मान प्राप्त होगा। आज शाम को परिजनों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मी जी को खीर का भोग लगाएं।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आज का दिन कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने का रहेगा। आप आज अपनी रचनात्मक क्षमता का भी लाभ ले पाएंगे। बिजनेस में आज कमाई अच्छी होगी और आप कारोबार के विस्तार के बारे में भी प्लान कर सकते हैं। कोई फंसा हुआ माल आज निकल जाने से भी आपको आज खुशी मिलेगी। किसी मित्र या पूर्व परिचित से आपको आज आज लाभ और सहयोग मिल सकता है। लेकिन पारिवारिक जीवन की जरूरतों पर आज आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। आपको आज किसी शुभ या मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का भी मौका मिलेगा।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें, गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के लिए आज का दिन कारोबार और कामकाज के लिहाज से अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से प्रोत्साहन पाएंगे। अपनी योजना और प्रबंधन क्षमता से आज आप समय पर काम पूरा कर पाएंगे। किसी नए प्रोजेक्ट पर भी आज आप काम शुरू कर सकते हैं। आपको आज किसी मित्र या अनुभवी व्यक्ति से मार्गदर्शन मिल सकता है जो आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप रिश्तों में अपना महत्व और प्रभाव बनाए रख पाएंगे। वैवाहिक जीवन में आप जीवनसाथी से अपेक्षित सहयोग भी पाएंगे। लेकिन आपके लिए जरूरी है कि भावुकता में आकर कोई भी काम करने से आपको बचना चाहिए।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को सिंदूर में रंगकर कच्चा चावल अर्पित करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज बुधवार का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं या कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं उनको आज किसी संपर्क के माध्यम से सफलता मिल सकती है। दिन आपका परिश्रम भरा रहेगा लेकिन परिश्रम आपका सफल होने से आप थकान की अनुभूति नहीं करेंगे। आपको आज संयम और धैर्य के साथ आगे बढने की जरूरत है। बिजनेस में आप आज लाभ के नए अवसर पाएंगे। आपका फंसा हुआ धन भी आपको आज मिल सकता है। सरकारी क्षेत्र के काम में आपको आज सफलता मिलने का योग है। यदि कोई पारिवारिक क्लेश चल रहा है तो वह आज समाप्त हो सकता है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। राहु के मंत्र का जप करें और और जरूरतमंदों को अन्न दान दें।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के लिए आज बुधवार का दिन दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपको अपनी सेहत के प्रति सजग और सचेत रहने की जरूरत है। आपके ऊपर आज काम का दबाव रहेगा और साथ ही किसी तकनीकी समस्या का भी आपको समाधान करना होगा। आपके लिए जरूरी है कि आज काम को टालने की बजाय उसे समय पर करने पर ध्यान दें। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बना रहेगा लेकिन किसी घरेलू समस्या को लेकर आप मानसिक तनाव में रहेंगे। वैसे आपके सितारे कहते हैं कि आपको आज ससुराल पक्ष से लाभ मिल सकता है। जो लोग कार्यक्षेत्र में बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं उनको भाग्य आज प्रयास में सफल बनाएगा।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के लोगों के लिए आज का बुधवार का दिन मिलाजुला रहेगा। आपको आज कानूनी मामलों में दूर रहना चाहिए और विवाद को बातचीत से हल करने का प्रयास करना चाहिए नहीं तो परेशानी बढेगी। वैसे कार्यक्षेत्र में आपको आज सहकर्मियों और सहयोगियों से तालमेल बनाकर रखना होगा नहीं तो काम अटक सकता है। वैसे आपके सितारे कहते हैं कि आपको आज पूर्व में किए परिश्रम और निवेश का लाभ मिल सकता है। सेहत के मामले में भी आपको आज अपना ध्यान रखना होगा। यात्रा और वाहन पर धन खर्च हो सकता है।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के सितारे बताते हैं कि आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहेगा। आपकी राशि से सप्तम भाव में हो रहा है चंद्रमा का संचार आपको पारिवारिक जीवन में सुख और आनंद प्रदान करेगा। जीवनसाथी के साथ किसी प्रकार का तनाव चल रहा है तो आज रिश्ते में सुधार होगा। आपकी लव लाइफ भी आज अच्छी रहेगी। बिजनेस में आपको आज सहयोगियों से पूरा सहयोग मिलेगा। आप लोहे के कारोबार में आज कमाई कर सकते हैं। साथ ही आज आपको अधिकारी वर्ग से भी सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा। रोजगार के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा अथवा अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन मीन राशि के लिए कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। आपको आज किसी शुभ कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। आपको आज भौतिक सुख साधन मिलने के भी योग हैं। आपको आज मान सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यापारिक कार्यों में आज प्रगति होगी। लेकिन आपको आज धैर्य पूर्वक काम करने की जरूरत है। भावुकता और किसी की बातों में आकर आज आप किसी प्रकार का निवेश करने से बचें। लव लाइफ में आज आप प्रेमी को जीवनसाथी बनाने का भी निर्णय ले सकते हैं।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसीजी को दूध अर्पित करें और गणेश चालीसा का पाठ करें।

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

x