झारखंड

इधर 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं, उधर रिजल्ट निकले बिना 11वीं में एडमिशन शुरू…

11वीं में एडमिशन के लिए प्राइवेट स्कूलों में फॉर्म मिलने लगे हैं। ऑनलाइन आवेदन स्कूल की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

11th class Admission Without Result : राजधानी रांची (Ranchi) के प्राइवेट स्कूलों में 11वीं में एडमिशन (Admission) का प्रोसेस शुरू हो गया है, जबकि अभी किसी भी बोर्ड की परीक्षा खत्म भी नहीं हुई है। JAC बोर्ड की 10वीं परीक्षा चल रही है। CBSE और ICSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा अभी शुरू होने वाली है।

रिजल्ट निकालने के पहले ही हो जाएगा प्रोविजनल ऐडमिशन

11वीं में एडमिशन के लिए प्राइवेट स्कूलों में फॉर्म मिलने लगे हैं। ऑनलाइन आवेदन स्कूल की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। कई स्कूल ऑफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार कर रहे हैं। फॉर्म की कीमत 500 से 3000 रुपये के बीच है।

निजी स्कूल के प्राचार्यों ने बताया कि 11वीं का सिलेबस 10वीं की तुलना में ज्यादा है। ऐसे में विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा के बाद 11वीं में प्रोविजनल एडमिशन मिल जाएगा।

DAV ग्रुप के स्कूलों में मिलने लगा है फॉर्म

DAV पब्लिक स्कूल्स, झारखंड जोन बी के सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी व DAV कपिलदेव के प्राचार्य एमके सिन्हा ने बताया कि डीएवी ग्रुप के स्कूलों में 11वीं के एडमिशन फॉर्म उपलब्ध हैं। पांच फरवरी से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

एडमिशन फॉर्म का शुल्क 1500 रुपये है। डीएवी हेहल में अध्ययनरत 10वीं के विद्यार्थियों को प्री-बोर्ड के अंक के आधार पर स्कूल में डायरेक्ट एडमिशन मिलेगा। क्लास दो अप्रैल से शुरू होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker