मिथुन, तुला और कुंभ समेत इन राशि वालों पर आज बनी रहेगी शनिदेव की कृपा, कार्यक्षेत्र में मिलेंगे नए अवसर

Digital Desk

Daily Horoscope : आज 15 जून दिन शनिवार (Saturday) को शनिदेव की कृपा से मिथुन (Gemini), तुला (Libra) और कुंभ (Aquarius) राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा।

दरअसल आज ग्रहों के गोचर और नक्षत्रों की स्थिति का आकलन करने से मालूम होता है कि चंद्रमा आज उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र उपरांत हस्त नक्षत्र पर संचार करने जा रहे हैं।

इस दौरान चंद्रमा बुध की राशि कन्या पर होंगे जहां चंद्रमा पर गुरु की पंचम दृष्टि रहेगी। साथ ही आज मिथुन राशि में सूर्य, बुध और शुक्र की युति बन रही है जिससे त्रिग्रह योग भी प्रभाव में रहने वाला है।

तो चलिए जानते हैं सभी राशि जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन (Aaj Ka Rashifal)।

मेष राशि (Aries)

आज मेष राशि से तीसरे भाव में त्रिग्रह योग बना है जिससे आज शनिवार का दिन मेष राशि के छात्रों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर लेकर आएगा। यदि आप किसी व्यक्ति या संस्था से ऋण लेने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल न लें क्योंकि आपको धन वापस करने में परेशानी आएगी अथवा रिश्ता खराब हो सकता है। आज आपको अपने परिवार में संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है और इसमें आपको अपने पिता का पूरा सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आपका जीवनसाथी आज आपका पूरा साथ देगा, आप आज जीवनसाथी को कहीं घुमाने भी ले जा सकते हैं। आज आपको मित्रों से सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। शनि चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus)

आज वृषभ राशि से दूसरे भाव में त्रिग्रह योग बना है जिससे आज शनिवार का दिन वृषभ राशि के जातकों का दिन व्यस्तता में बीतेगा। आपको आज कुछ जरूरी काम से यात्रा भी करनी होगी। वैसे आज समय पर सटीक निर्णय लेने की क्षमता से आपको लाभ होगा। व्यापार में लंबित कार्य हैं तो वे आज पूरे हो जाएंगे आपकी कोई चली आ रही परेशानी भी दूर होगी। यदि आपको कहीं निवेश करना है तो उसके लिए समय अनुकूल है, भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावना है। माता का आशीर्वाद और सहयोग आज बना रहेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल को जल और दूध मिलाकर अर्पित करें।

मिथुन राशि (Gemini)

आज मिथुन राशि में राशि स्वामी बुध शुक्र और सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं ऐसे में आपको आज अपने परिश्रम से बढ़कर लाभ मिलेगा। आज व्यवसाय में कोई डील फाइनल होती है, तो वह आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी। अनुभवी और वरिष्ठ लोगों की मदद से आपके रुके हुए कार्यों भी आज प्रगति होगी। आज आपकी पारिवारिक संपत्ति में वृद्धि होगी और आपको कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने का अवसर मिलेगा। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं, तो आपको डॉक्टर से परामर्श अवश्य लेना चाहिए। राजनीतिक लोगों के प्रशंसकों की संख्या में वृद्धि होगी, लेकिन सामाजिक गतिविधियों में आपको किसी पर भी अधिक भरोसा करने से बचना चाहिए। आज आपको संतान पक्ष से सुखद समाचार सुनने को मिलेगा। शाम का समय मनोरंजक बीतेगा

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

कर्क राशि (Cancer)

आज कर्क राशि से बारहवें भाव में त्रिग्रह योग बना है ऐसे में कार्यक्षेत्र में अधिकारियों द्वारा आपकी मेहनत की सराहना की जाएगी। वैसे सितारे यह भी कहते हैं कि आपको आज परिश्रम से बढ़कर लाभ मिलेगा। निहाल पक्ष से आपको प्रेम और स्नेह मिलने की प्रबल संभावना है। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, इनकी सेहत नरम रहने की आशंका है। भाई-बहनों की मदद से आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लाभ पाएंगे। मान-सम्मान और सामाजिक प्रतिष्ठा की खातिर आज आपको धन खर्च करना होगा। वैवाहिक जीवन में आपके आज प्रेम और आनंद का माहौल रहेगा। लव लाइफ में आज आप प्रेमी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। शनि मंत्र का जप करें और काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपकी राशि से आज ग्यारहवें भाव में सूर्य का बुध और शुक्र के साथ गोचर होने से आर्थिक लाभ मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में भी आपके वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या चली आ रही है तो आज उससे आप राहत पाएंगे। आपको आज लव लाइफ में भी प्रेमी की ओर से खुशी मिलने वाली है। लेकिन आपको आज अपनी सेहत के प्रति सजग रहना होगा। जिन लोगों को आंखों से संबंधित कोई समस्या है तो उनको उपचार का पूरा ध्यान रखना होगा। आपके लिए सलाह है कि आर्थिक मामलों में आज आप तालमेल बनाकर चलें और कर्ज लेनदेन से बचें। दिन का दूसरा भाग आज आपके लिए अधिक अनुकूल रहेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज ससुराल पक्ष के संबंधियों से तालमेल बनाकर रखना होगा क्योंकि किसी बात को लेकर इनसे तनाव और मनमुटाव होने की आशंका रहेगी। आपके सितारे यह भी बताते हैं कि आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। मौज मस्ती में आपका मन लगेगा और दोस्तों के साथ पार्टी का आनंद ले सकते हैं। आपका खर्च भी आज बना रहेगा। आपके लिए जरूरी है कि आप आज बिना मांगे किसी की सहायता न करें नहीं तो लोग आपको गलत समझ सकते हैं। वैसे आज आपका वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी से आपको सहयोग भी मिलेगा। धर्म कर्म के कार्यों में रुचि रहेगी।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। आपको आज शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।

तुला राशि (Libra)

आज तुला राशि से भाग्य भाव में राशि स्वामी शुक्र का गोचर हो रहा है साथ ही शुक्र के साथ बुध और सूर्य भी युति संबंध में हैं ऐसे में आज का दिन तुला राशि के जातकों के प्रभाव और प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला है। आपको आज कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत से बढ़कर भाग्य लाभ दिलाएगा। आपको आज पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से सुख और सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ आज यात्रा का प्लान भी आप बना सकते हैं। आप आज किसी नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। आपके अधिकार में भी आज वृद्धि होगी। आपका धन कहीं फंसा है तो आपको वापस मिल सकता है। शौक की चीजों पर आप धन खर्च कर सकते हैं।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के लिए शनिवार का दिन कुछ उलझन और परेशानी वाला रहेगा। आपकी राशि से अष्टम भाव में आज सूर्य का गोचर हो रहा है। ऐसे में आज आपको अपनी प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए काम करना चाहिए क्योंकि आपके विरोधी आज आपकी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। आज आपको आर्थिक मामलों में भी संभलकर चलना होगा, लुभावने ऑफर के चक्कर में फंसने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है। नौकरी में आज आपके ऊपर आज अचानक काम का दबाव आ सकता है इसलिए काम की योजना उसी प्रकार से बनाकर चलें। वैवाहिक जीवन में आज आपको परिवार की खुशी के लिए ना चाहते हुए भी धन खर्च करना होगा।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि से आज सप्तम भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है जबकि राशि स्वामी गुरु छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में आपका दिन मिलाजुला रहेगा। व्यापार में आपके द्वारा किए गए प्रयास आज सफल साबित होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको आज कोई ऐसी डील भी मिल सकती है जिससे भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। आपका किसी से कोई विवाद चल रहा है तो आज आप किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से विवाद का हल निकालने में सफल होंगे। आपके व्यापार क्षेत्र का विस्तार होगा। शाम के समय वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आपको आज सेहत के प्रति सजग रहते हुए खान-पान पर संयम रखना चाहिए। आज आपकी बुद्धि, शिक्षा और ज्ञान में वृद्धि होगी। आपके अंदर दान-पुण्य की भावना विकसित होगी। आप धार्मिक कार्यों में भी रुचि लेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल को दूध मिश्रित जल से अर्घ्य दें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज शनिवार का दिन खर्चीला रहेगा। आपकी राशि से छठे भाव में आज शुक्र, बुध और सूर्य का गोचर हो रहा है जिससे आपको आज सेहत और शत्रु दोनों के प्रति ही सजग रहने की जरूरत है। आर्थिक मामलों में आज आपके सितारे कहते हैं कि आज आपके अनचाहे खर्च बढ़ सकते हैं। कुछ ऐसे खर्च भी अचानक से होंगे जिसके लिए आप तैयार नहीं होंगे। अगर आप निवेश करना चाह रहे हैं तो इसके लिए दिन अच्छा है ऐसा करके आप धन के नुकसान को रोक सकते हैं। आपके लिए आज सितारे कहते हैं आज लाभ और सफलता के लिए आपको अधिक परिश्रम करना होगा। जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है अथवा इनकी सेहत को लेकर चिंता होगी।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंदों को वस्त्र एवं भोजन दान करें।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपका दिन आज उन्नतिदायक रहेगा। आपकी राशि से पंचम भाव में बना त्रिग्रही योग आपको लाभ दिलाएगा। लव लाइफ में भी आज आपका दिन भाग्यशाली रहने वाला है। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र या संबंधी से हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपकी सफलता से आहत होंगे, इसलिए आपको उनके षड्यंत्रों से सतर्क रहना होगा। आर्थिक मामलों में आपके लिए दिन लाभप्रद है लेकिन आपको आज अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि गैर जरूरी खर्च होने के भी योग बने हुए हैं। बच्चों के साथ आपका समय आनंददायक बीतेगा। सामाजिक और धार्मिक कार्यों में आज आप रुचि लेंगे।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। आज शनि चालीसा का पाठ करें, पीपल को जल दें।

मीन राशि (Pieces)

मीन राशि के लिए आज शनिवार का दिन सुख साधनों की सौगात लेकर आया है। आपकी राशि से आज चतुर्थ भाव में बना शुक्र बुध का संयोग आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपको आज भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति होगी। लव लाइफ में आज आपके प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। सामाजिक सम्मान मिलने से आज आपका मनोबल बढेगा। आपका सामाजिक दायरा आज बढेगा। जीवनसाथी से अगर मनमुटाव चल रहा है तो आपके रिश्ते में सुधार दिखेगा। आपको आज आर्थिक मामलों में अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। बच्चों की खुशी के लिए आज आप कुछ खरीदारी कर सकते हैं और उनको कहीं घुमाने ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव का अभिषेक दूध मिश्रित जल से करें साथ ही काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

हमें Follow करें!

x