झारखंड

फ्रांस में एक दिन में सामने आए COVID-19 के 30 हजार मामले

पेरिस: फ्रांस में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 32,095 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां कुल मामलों की संख्या 20 लाख के करीब पहुंच गई है।

हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक अस्पताल में भर्ती रोगियों की संख्या में कमी आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, देश में फरवरी के मध्य में पहला मामला सामने आने के बाद से अब तक यहां 19,54,599 मामले और 44,246 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।

अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 208 घटकर 32,499 हो गई है और आईसीयू में मरीजों की संख्या में 32 की कमी आने के बाद अब संख्या 4,872 हो गई है।

पिछले महीने पूरे देश में लगाए गए लॉकडाउन और रात के कर्फ्यू के बाद भी यहां मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इसे देखते हुए राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने चेतावनी भी दी है।

उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा, आने वाले दिन निर्णायक हो सकते हैं।

लिहाजा.. घर में, क्लास में, ऑफिस में 5 चीजों का सख्ती से पालन करें। हमेशा मास्क पहनें, अपने हाथों को नियमित रूप से धोएं, कम से कम एक मीटर की दूरी रखें, जगहों को हवादार रखें, टॉसएंटीकोविड ऐप डाउनलोड करें।

इस समय पूरी दुनिया वैक्सीन के इंतजार में है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट के अनुसार 12 नवंबर तक दुनिया भर में 212 कोविड-19 उम्मीदवार वैक्सीन विकसित किए जा रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker