भारत

शिवसेना में खींचतान : रणनीति पर चर्चा के लिए शिंदे और फडणवीस वडोदरा में शाह से मिले

पार्टी के स्थानीय सूत्र इस घटनाक्रम को लेकर पूरी तरह अंधेरे में थे और कोई भी पदाधिकारी इस तरह की बैठक की पुष्टि या खंडन करने की स्थिति में नहीं था

वडोदरा: यहां तक कि भाजपा ने आधिकारिक तौर पर शिवसेना (Shiv Sena) के अंदरूनी कलह से खुद को दूर रखा है, वहीं बताया जा रहा है कि बागी नेता एकनाथ शिंदे, और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने गुजरात के वडोदरा में एक अज्ञात स्थान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। बैठक गुरुवार या शुक्रवार की रात की बताई जा रही है।

पार्टी के स्थानीय सूत्र इस घटनाक्रम को लेकर पूरी तरह अंधेरे में थे और कोई भी पदाधिकारी इस तरह की बैठक की पुष्टि या खंडन करने की स्थिति में नहीं था।

बैठक लगभग दो घंटे तक चली

वडोदरा हवाईअड्डे (Vadodara Airport) के सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार रात दो चार्टर्ड और बीएसएफ का एक विमान पहुंचे थे। एक चार्टर्ड फ्लाइट ने दिल्ली से वडोदरा के लिए उड़ान भरी थी, जिसमें एकनाथ शिंदे थे और दूसरी चार्टर्ड फ्लाइट देवेंद्र फडणवीस को लेकर मुंबई से लेकर पहुंची थी।

इन दोनों उड़ानों के लैंड होने से पहले, अमित शाह BSF के एक विमान में आए और सर्किट हाउस में चेक इन किया।

सूत्रों ने बताया कि देर रात शाह सुरक्षाकर्मियों के साथ सर्किट हाउस से एक अज्ञात स्थान पर चले गए, जहां तीनों के बीच एक बैठक हुई।

सूत्रों ने कहा कि बैठक लगभग दो घंटे तक चली, जहां हर पहलू पर चर्चा हुई, जैसे गुवाहाटी में डेरा डाले हुए सभी लोग अपनी फैसलों पर टिके रहेंगे और शिवसेना के पाले में नहीं लौटेंगे।

यहां तक कि कानूनी पहलुओं पर भी चर्चा की गई जैसे – यदि उपाध्यक्ष विद्रोही समूह को मान्यता नहीं देता है और कुछ बागी विधायकों को निलंबित करने की शिवसेना की सिफारिश पर कार्य करता है।

सूत्रों ने कहा कि दो चार्टर्ड उड़ानों ने शुक्रवार को शाम पांच बजे से पहले उड़ान भरी। एक मुंबई और दूसरा दिल्ली के लिए रवाना हुआ। शाह (Shah) वहीं रुके थे, क्योंकि उन्हें शनिवार को केवड़िया कॉलोनी में एक खेल सम्मेलन में भाग लेना था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker