टेक्नोलॉजी

इस तरह करें WhatsApp चैट को Telegram पर ट्रांसफर, जानें पूरा प्रोसेस

डिजिटल डेस्क: टेलीग्राम Telegram ने पिछले दिनों एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है जिसके जरिए व्हाट्सएप WhatsApp की चैट टेलीग्राम Telegram पर ट्रांसफर किया जा सकता है।

इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा। उन्हें अपनी प्राइवेसी से समझौता नहीं करना पड़ेगा।

आप व्हाट्सएप WhatsApp चैट के साथ मीडिया Media फाइल भी टेलीग्राम Telegram पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

बता दें कि व्हाट्सएप WhatsApp ने भारत सरकार के नए डिजिटल नियमों के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। व्हाट्सएप का कहना है कि सरकार के निर्देश मानने से यूजर्स की प्राइवेसी का हनन होगा।

वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि भारतीयों की गोपनीयता का वह सम्मान करती है। लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून व्यवस्था भी सरकार की जिम्मेदारी है।

इसी वजह से प्राइवेसी को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। अगर आप भी व्हाट्सएप WhatsApp से टेलीग्राम Telegram पर शिफ्ट होना चाहते हैं तो आप अपनी चैट को व्हाट्सएप WhatsApp से टेलीग्राम Telegram पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

इस तरह करें WhatsApp चैट को Telegram पर ट्रांसफर, जानें पूरा प्रोसेस

जाने पूरा प्रोसेस  

सबसे पहले व्हाट्सएप WhatsApp ओपन करें। अब जिस यूजर की चैट एक्सपोर्ट करना चाहते हैं, उसके चैट में जाकर टॉप राइट में ऑप्‍शन के लिए दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करें।

यहां चैट एक्सपोर्ट पर टैप करें। अब नीचे बहुत सारे ऐप्स के आइकॉन दिखेंगे, जिनमें से टेलीग्राम पर टैप करें। अब टेलीग्राम Telegram पर उसी यूजर को सेलेक्ट कर लें। सारा चैट वहां उपलब्ध हो जाएगा।

अगर दिक्कत आती है तो दोनों ऐप को अपडेट कर लें, फिर दोबारा यही प्रोसेस करें।

हालांकि आपको यहां सारे यूजर्स के चैट को एक साथ ट्रांसफर करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा। आपको एक-एक चैट को एक-एक करके टेलीग्राम पर ट्रांसफर करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker