झारखंड

गणतंत्र दिवस हिंसा के मुख्य आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू 10 दिन बाद भी गिरफ्त से बाहर

नई दिल्ली : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा के बाद से मामले में मुख्य आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू घटना के 10 दिन, 14 घंटे और तीन वीडियो के बाद भी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

दिल्ली पुलिस लुकआउट नोटिस से लेकर इनाम घोषित करने जैसे तमाम प्रयासों के बावजूद अभी भी खाली हाथ नजर आ रही है।

दीप सिद्धू के परिवार वाले और दोस्त भी उसके बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी होने से इनकार कर रहे हैं। संसद से लेकर किसान आंदोलन के धरना स्थल से दीप सिद्धू को गिरफ्तार करने की मांग हो रही है।

राज्यसभा में शुक्रवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने दीप सिद्धू की अभी तक गिरफ्तार नहीं किए जाने को लेकर सवाल उठाए। राउत ने पूछा कि यह दीप सिद्धू कौन है और अभी तक इसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है।

पुलिस की गिरफ्त से बाहर दीप सिद्धू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है।

सिद्धू सोशल मीडिया पर पहला वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया था। दीप सिद्धू ने अपने वीडियो में कहा था कि मैंने पंजाब और यहां के लोगों की आवाज उठाई लेकिन मुझे गद्दार की तरह पेश किया जा रहा है।

इसके बाद सिद्धू 2 फरवरी को भी वीडियो जारी किया। इस वीडियो में उसने सन्नी देओल पर खुद को धोखा देने का आरोप लगाया। दीप सिद्धू ने 3 तारीख को जारी वीडियो में कहा कि हम झूठ के आधार पर लड़ाई नहीं लड़ सकते, सच को स्वीकार करना शुरू कर दो।

सिद्धू की लोकेशन भी बार-बार बदल रही है। कभी हरियाणा तो कभी पंजाब में उसकी लोकेशन की जानकारी मिल रही है।

एक वीडियो में उसने खुद को बिहार में होने का दावा किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसे पकड़ने के लिए पुलिस का एक दल बिहार भी रवाना हो गया है। पुलिस ने दीप सिद्धू की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

26 जनवरी की हिंसा के ठीक अगले दिन दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर भड़काऊ भाषण देने और उपद्रव फैलाने के लिए एफआईआर दर्ज की थी।

पुलिस ने दीप सिद्धू के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है।

दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के दौरान दीप सिद्धू लाल किले में ही मौजूद था। जब ऐतिहासिक लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाया जा रहा था तो दीप सिद्धू ने इसे अपने फेसबुक पेज पर लाइव भी दिखाया था।

रिपोर्ट्स के अनुसार वो उस समय किसानों के सामने भड़काऊ भाषण दे रहा था। हालांकि, जैसे ही हिंसा अपने चरम पर पहुंची तो सिद्धू वहां से लापता हो गया।

लाल किले पर हुई हिंसा के बाद दीप सिद्धू की सन्नी देओल, पीएम मोदी और अमित शाह के साथ दो तस्वीरें खूब वायरल हुई थी। विपक्ष की तरफ से सिद्धू पर भाजपा नेताओं से सांठगांठ के भी आरोप लगे थे।

हालांकि, दीप ने इस बारे में सफाई देते हुए खुद को आरएसएस और भाजपा से अलग बताया था। सनी देओल ने भी ट्वीट कर कहा था कि उनका या उनके परिवार का दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं था।

किसान नेताओं ने लाल किले पर हुई हिंसा के लिए एक्टर दीप सिद्धू को ही जिम्मेदार ठहराया था।

हिंसा के बाद किसान संगठनों ने दीप सिद्धू से दूरी बना ली थी। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आरोप लगाया था कि दीप सिद्धू भाजपा का आदमी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker