बिज़नेस

लगातार प्रॉफिट बुकिंग के कारण गिर रहा Adani Wilmar का शेयर

बीते 6 सेशन में लगभग हर रोज इस स्टॉक पर लोअर सर्किट लगा है

News groupe Whatsapp

मुंबई: बीते दिनों शेयर बाजार की चाल को मात देकर मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले अडानी विल्मर के स्टॉक की उड़ान थम गई है।

पिछले 6 सेशन में ही अडानी विल्मर के स्टॉक का भाव 26 फीसदी से ज्यादा टूटकर यह 3 सप्ताह बाद फिर से 650 रुपये के नीचे आ गया है।

बीते 6 सेशन में लगभग हर रोज इस स्टॉक पर लोअर सर्किट लगा है। अडानी विल्मर के स्टॉक ने शुक्रवार के कारोबार की शुरुआत ही लोअर सर्किट के साथ की।

जैसे ही कारोबार की शुरुआत हुई, बीएसई पर अडानी विल्मर का शेयर पिछले दिन के मुकाबले 5 फीसदी गिरकर 646.20 रुपये पर खुला।

इससे पहले गुरुवार को यह स्टॉक 680.20 रुपये पर बंद हुआ था। शुक्रवार के कारोबार में लोअर सर्किट पर खुलने के बाद अडानी विल्मर का स्टॉक एक बार भी रिकवर नहीं कर सका पूरे दिन 5 फीसदी गिरा रहा।

अडानी विल्मर के स्टॉक ने पिछले सप्ताह गुरुवार को अपना ऑल टाइम हाई छुआ था। उस रोज के कारोबार में इसका भाव 878.35 रुपये तक चढ़ा था।

हालांकि इसके बाद पिछले सप्ताह गुरुवार को भी इसमें लोअर सर्किट लग गया था। ऑल टाइम हाई लेवल छूने के बाद यह स्टॉक लगातार प्रॉफिट बुकिंग की चपेट में आ रहा है।

तब से यह स्टॉक अब तक 26.43 फीसदी नीचे आ चुका है। करीब 3 सप्ताह बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब अडानी विल्मर के स्टॉक का भाव 650 रुपये से भी कम हो गया है।

शुक्रवार को बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों भारी गिरावट में हैं। दोनों प्रमुख सूचकांक ने शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत ही गिरावट के साथ की।

कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों एक समय 2-2 फीसदी तक लुढ़क गए। हालांकि बाद के कारोबार में थोड़ी रिकवरी हुई।