भारत

AAP के आरोप के बाद जेल अधिकारियों ने किया स्पष्ट, केजरीवाल की सेहत सामान्य…

वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा, "1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की दो डॉक्टरों द्वारा जांच की गई और सभी अंग ठीक ठाक काम कर रहे हैं।

Arvind Kejriwal Health : जेल अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की सेहत सामान्य है और उनका वजन (Weight) भी स्थिर है।

वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा, “1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की दो डॉक्टरों द्वारा जांच की गई और सभी अंग ठीक ठाक काम कर रहे हैं।

जेल आने के बाद से आज तक उनका वजन 65 KG पर स्थिर है। कोर्ट के आदेश के अनुसार घर का बना खाना उपलब्ध कराया जा रहा है।”

जेल अधिकारियों की यह प्रतिक्रिया तब आई, जब AAP नेताओं ने बुधवार को दावा किया कि गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल का वजन 4.5 KG कम हो गया है और उनका स्वास्थ्य (Health) बिगड़ रहा है।

केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े Money Laundering मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है।

मुख्यमंत्री फिलहाल तिहाड़ जेल (Tihar Jail) नंबर -2 में बंद हैं। जेल नंबर 2 पर सुरक्षाकर्मियों का भारी पहरा है। जरूरत पड़ने पर त्वरित प्रतिक्रिया दल (QRT) हस्तक्षेप करने के लिए तैयार हैं और कैदियों पर नजर रखने के लिए 650 CCTV कैमरे लगाए गए हैं।

जेल संख्या 2 में लगभग 650 कैदी हैं, जिनमें से लगभग 600 को दोषी ठहराया जा चुका है।

केजरीवाल सप्ताह में दो बार परिवार के सदस्यों से भी मिल सकते हैं, लेकिन उनके नाम उस सूची में होने चाहिए जो जेल सुरक्षा द्वारा मंजूरी दे दी गई है, जबकि केजरीवाल, जो मधुमेह से पीड़ित हैं, के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच प्रदान की जाएगी।

केजरीवाल के पास एक टेलीविजन सेट है, जिसमें समाचार, मनोरंजन और खेल देखने के लिए 18 से 20 चैनल उपलब्ध हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker