करियर

CASB वायुसेना अग्निवीर रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा (Indian Air Force Agniveer Recruitment Exam) का रिजल्ट जारी हो गया है।

जिन उम्मीदवारों ने Agniveer Air Phase-1 परीक्षा दी थी, वह अपना Result आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर खुद Check कर सकते हैं। Air Force ने कहा है कि चयनित उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड E-mail ID व मोबाइल नंबर पर SMS भी भेज दिया गया है।

Phase-1 परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब Phase-2 Online परीक्षा के लिए बुलाया

परीक्षार्थी अपनी Details का इस्तेमाल कर Log इन कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। गौरतलब है कि Agneepath Scheme के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए Air Force ने 24 जुलाई से 30 जुलाई के बीच Phase-1 परीक्षा का आयोजन किया था।

Phase-1 परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब Phase-2 Online परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। Air Force अग्निवीर भर्ती के लिए कुल 7,49,899 आवेदन आए थे।

Air Force के अग्निवीरों को Agniveervayu का नाम दिया

मालूम हो कि अग्निपथ योजना के तहत Indian Army, Navy और एयरफोर्स में सैनिकों की 4 साल के लिए भर्ती की जा रही है। Air Force के अग्निवीरों को Agniveervayu का नाम दिया गया है।

इस योजना के तहत 4 साल के बाद 75 फीसदी सैनिकों को घर भेज दिया जाएगा। शेष 25 फीसदी अग्निवीरों को स्थायी जवान नियुक्त किया जाएगा। Air Force में अग्निवीर वायु की 3500 भर्तियां होनी हैं।

इन चरणों में होगा उम्मीदवारों का चयन-:

– Online Test Phase-1
– Online Test Phase-2

– फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT)- 1.6 की दौड़ साढ़े छह मिनट में। 10 पुशअप्स। 10 सिट अप। 20 स्क्वॉट्स।
– Medical Test।

– अंतरिम चयन सूची- 1 दिसंबर, 2022
– Enrollment- 11 दिसंबर, 2022

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker