Uncategorized

Air India ने हांग कांग की उड़ानें रद्द कीं

अधिकारी के अनुसार दिल्ली व कोलकाता से आने सभी उड़ानों को 24 अप्रैल तक रोक दिया गया है

नई दिल्ली: ‎विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने हांग कांग में कोरोना प्रतिबंधों और कम मांग होने की वजह से वहां की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

विमानन कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि 19 और 23 अप्रैल को हांग कांग जाने व आने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

वहीं एक सरकारी अधिकारी का कहना है कि हांग कांग ने एयर इंडिया के तीन यात्रियों के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद उड़ानों को 24 अप्रैल तक प्रतिबंधित कर दिया है।

अधिकारी के अनुसार दिल्ली व कोलकाता से आने सभी उड़ानों को 24 अप्रैल तक रोक दिया गया है। इससे इतर हांग कांग एयरपोर्ट पर उतरने वाले हर अतंराष्ट्रीय यात्री को कोविड-19 टेस्ट करवाना अनिवार्य है।

हांग कांग सरकार के आदेश के अनुसार भारत से उन लोगों को आने की अनुमति है जिन्होंने अधिकतम 48 घंटे पहले कोविड-19 टेस्ट करवाया हो और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई हो।

हालांकि हांग कांग ने रेस्टोरेंट्स में डाइन इन की सुविधा शुरू कर दी हैं

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय हब के रूप में खुद को स्थापित करने वाले हांग कांग ने 2020 से ही अपनी सीमाओं को बंद कर रखा है। वहां केवल कुछ चुनिंदा उड़ानों को जाने की अनुमति है और यात्रियों की संख्या की भी नाममात्र है।

इससे पहले हांग कांग ने ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, भारत, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपीन्स, ब्रिटेन और यूएस से आने वाली उड़ानों से प्रतिबंध हटाने की योजना बनाई थी। यह आदेश अगले महीने से लागू होने वाला था।

हालांकि हांग कांग ने रेस्टोरेंट्स में डाइन इन की सुविधा शुरू कर दी हैं । नए आदेश के अनुसार एक टेबल पर चार लोग ही बैठ सकते हैं और डाइन इन रात 10 बजे तक खुला रहेगा। इसके अलावा जिम, म्यूज़ियम व सिनेमा हॉल दोबारा खोल दिए गए हैं लेकिन बार्स को अभी भी बंद रखा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker