टेक्नोलॉजी

Airtel अपने users के लिए लाया है धमाकेदार Prepaid Plans

कंपनी अपने ग्राहक को कम दामों में ही दें रही है अच्छे ऑफर

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना काल की वजह से पिछले कुछ समय से इंटरनेट (Internet) की मांग लगातार बढ़ रही है। भारत में दूरसंचार ऑपरेटर अपने यूजर्स के लिए उनकी आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न प्रकार के प्रीपेड प्लान्स (Prepaid Plans) को प्रदान करते हैं।

Airtel कंपनी अपने ग्राहक को कम दामों में ही अच्छे ऑफर दें रही है। सबसे अधिक उपयोग की जाने वाले Prepaid Plans में यूजर्स डेली डेटा पैक ढूंढते हैं जो न केवल अनलिमिटेड कॉलिंग प्रदान करते हैं, बल्कि प्लान में काफी ज्यादा डेटा भी मिलता है।

Airtel has brought great prepaid plans for its users

बढ़ी इंटरनेट की मांग

इस महामारी के दौरान लोग अपने घरों पर रहने के लिए मजबूर हो गए है। ऐसे में प्रोफेशनल्स घर से ऑफिस का काम निपटा रहे हैं और स्टूडेंट की क्लास भी ऑनलाइन चल रही है। इसी वजह से इंटरनेट की मांग बढ़ी है। इस दौरान अधिकांश आबादी को ऐसे प्लान्स की आवश्यकता है। जो अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ अच्छी इंटरनेट सर्विस और ओटीटी बेनिफिट्स भी प्रदान करें। ऐसे में कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक और शानदार प्लान लेकर आई है। बता दें कि यूजर्स अपनी जरुरत के हिसाब से प्रीपेड प्लान्स पसंद करते हैं तो कुछ लोग पोस्टपेड प्लान्स को प्राथमिकता देते हैं. तो हम आपको बताने जा रहे है कि एयरटेल के पोस्टपेड प्लान्स की डिटेल।

एयरटेल द्वारा पेश किए गए चार फैमिली पोस्टपेड प्लान

1. 399 रूपये के प्लान

एयरटेल पोस्टपेड प्लान देश की सबसे एफिशियंट प्लान्स में से एक हैं और इसका नेटवर्क भारत के लगभग हर कोने में उपलब्ध है। यह कंपनी अपने ग्राहकों को अच्छे प्लांस दें रही है। लिस्ट में पहला प्लान के तौर पर आप Infinity Family Plan 399 को देख सकते हैं, इस प्लान (Plan) में आपको 399 रुपये प्रतिमाह के रेन्टल पर 40GB मासिक डेटा (Data) दिया जा रहा है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल्स में लोकल, एसटीडी और रोमिंग शामिल हैं। साथ ही यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएस भी मिलते हैं। यूजर्स को इस प्लान के साथ सिर्फ 1 रेगुलर सिम मिलता है।

2. यूजर्स को मिलेगा 75GB मंथली डेटा

दूसरे प्लान की चर्चा की जाये तो यह प्लान एयरटेल (Airtel) की ओर से आपको 499 रुपये मासिक तौर पर मिल जाने वाला है। इस प्लान (Plan) में भी आपको 200GB डेटा (Data) रोलओवर की सुविधा दी जा रही है, साथ ही 75GB मंथली डेटा प्रदान करता है। यूजर्स को इस प्लान के साथ 1 रेगुलर सिम के साथ-साथ रोजाना 100 एसएमएस (SMS)भी मिलते हैं.इस प्लान के साथ आपको एक साल के लिए Amazon Prime और Disney+ Hotstar का एक्सेस दिया जा रहा है। आपको बताते चले कि अन्य लाभों में एयरटेल एक्स-स्ट्रीम ऐप प्रीमियम, विंक प्रीमियम और बहुत कुछ शामिल हैं।

3.  Unlimited Calls और 100 SMS

इसके बाद तीसरा प्लान एयरटेल द्वारा पेश किया गया Family Infinity Plan 999 है. इसमें आपको 150GB डेटा (Data) ऑफर किया जा रहा है, साथ ही 200GB डेटा (Data) रोलओवर की सुविधा भी आपको प्लान (Plan) में दी जा रही है. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन प्राप्त कर सकते हैं। इस प्लान (Plan) के साथ आपको एक regular SIM के साथ 2 फ्री ऐड-ऑन (Add-on) कनेक्शन (Connection) मिल रहा हैं, जो आपके परिवार के लोगों के लिए हैं। इस प्लान के साथ एयरटेल थैंक्स प्लेटिनम रिवार्ड्स इन्फिनिटी फैमिली प्लान 499 के समान हैं।

4.500GB Data का ऑफर

अगर लास्ट प्लान की चर्चा करें तो यह Airtel Infinity Family Plan 1599 है, यानि आपको यह प्लान (Plan) 1,599 रुपये की कीमत में मिल जाने वाला है, इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको 500GB डेटा (Data) ऑफर किया जा रहा है। यह प्लान जो अनलिमिटेड कॉल और डेली 100 एसएमएस के साथ 200GB तक रोलओवर के साथ 500GB मंथली डेटा प्रदान करता है। हालांकि आपको IR Packs पर 10 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही। इस प्लान (Plan) में आपको एक ही family member के लिए ऐड-ऑन (Add-on) की सुविधा मिल रही है। बता दें कि पिछले प्लांस (Plans) की तरह ही इस प्लान (Plan) में भी आपको बाकी सभी लाभ मिल रहे है।

यह भी पढ़ें: तिल- गुड़ के Modak से प्रसन्न होंगे श्री गणेश, जाने बनाने की सरल विधि

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker