भारत

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन, आखिरी विदाई देने पहुंचे कई कलाकार

नई दिल्ली: 42 दिन तक जिंदगी से जंग लड़ने के बाद बुधवार को राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) इस दुनिया को अलविदा कह गए। उनका अंतिम संस्कार (Funeral) गुरुवार को दिल्ली के निगम बोध घाट (Nigam Bodh Ghat) पर हुआ।

अंतिम विदाई देने पहुंचे साथी कलाकार –

राजू को अंतिम विदाई देने वालों में उनके साथी कलाकार (Fellow Artist) कॉमेडियन सुनील पाल, एहसान कुरैशी समेत कई celebs शामिल हुए। वहीं उनके फैंस भी भारी संख्या में अपने प्रिय कलाकार के आखिरी दर्शन करने के लिए पहुंचे थे।

Comedy King Raju Srivastava

भाई ने दी मुखाग्नि

राजू श्रीवास्तव के भाई दीपू राजू श्रीवास्तव ने उन्हें मुखाग्नि दी। इससे पहले राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर उनके भाई के घर दशरथपुरी में रखा गया था।

Comedy King Raju Srivastava

बता दें कि राजू के दो बच्चे हैं। बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव और बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव (Ayushman Srivastava) है।

हुआ वर्चुअल पोस्टमार्टम

इससे पहले बुधवार को राजू श्रीवास्तव का वर्चुअल पोस्टमार्टम (Virtual Post Mortem) किया गया। इस प्रक्रिया में शरीर की चीर- फाड़ नहीं होती है।

केवल मशीन की Scanning के जरिए शव का पोस्टमार्टम किया जाता है। इसमें बहुत कम समय में परिवार को पार्थिव शरीर सौंप दिया जाता है।

Image

शोक में बॉलीवुड

राजू श्रीवास्तव के इतनी जल्दी दुनिया से जाने से Bollywood में भी शोक की लहर है। उनके निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए भावभीनी श्रद्धाजंलि दी तो वहीं सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (Sand Artist Sudarshan Patnaik) ने अपने खास अंदाज में बालू से राजू श्रीवास्तव की मूर्ति उकेर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Image

उल्लेखनीय है कि राजू श्रीवास्तव को बीती 10 अगस्त को वर्कआउट करते दौरान हार्ट अटैक आया थाष जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जहां उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) हुई थी। एक-दो बार राजू श्रीवास्तव की तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ था मगर उन्हें होश नहीं आ पाया था।

42 दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच लड़ते-लड़ते आखिरकार Raju हार गए और इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए।

Image

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker