विदेश

अब डिफॉल्टर नहीं होगा अमेरिका, टल गया बड़ा खतरा, डेट सीलिंग बिल को मिल गई मंजूरी

Debt ceiling Bill: डेट सीलिंग बिल (Debt Ceiling Bill) को लेकर चल रही बातचीत का फैसला अमेरिकी संसद ने कर दिया है। अब अमेरिका डिफॉल्ट (Default) होने के खतरे से बच गया है।

बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस ने डेट सीलिंग बिल को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद सिर्फ अमेरिका से ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया से बड़ा खतरा टल गया है। साथ ही ग्लोबल इकोनॉमी (Global economy) को होने वाले संभावित नुकसान से भी राहत मिल गई है।

अब डिफॉल्टर नहीं होगा अमेरिका, टल गया बड़ा खतरा, डेट सीलिंग बिल को मिल गई मंजूरी-America will not be a defaulter now, big danger averted, debt ceiling bill approved

अब सबकी निगाहें उच्च सदन सीनेट पर

अब सभी की निगाहें अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट पर है। यहां से मंजूरी मिलने के बाद अमेरिका के लिए रास्ता पूरा साफ हो जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने सीनेट से अपील की है वो जल्द से जल्द वोट करें और इस बिल हो पास करें।

इससे पहले डेट क्राइसिस पर बाइडन एडमिनिस्ट्रेशलन और मैक्कार्थी (Biden Administration and McCarthy) के बीच डेट सीलिंग को लेकर मतभेद खत्म हो गए थे और सहमति बनी थी।

अब डिफॉल्टर नहीं होगा अमेरिका, टल गया बड़ा खतरा, डेट सीलिंग बिल को मिल गई मंजूरी-America will not be a defaulter now, big danger averted, debt ceiling bill approved

अमेरिकी संसद के निचले सदन में पास

जानकारी के अनुसार अमेरिकी संसद के निचले सदन में डेट सीलिंग (Debt Ceiling) के फेवर में 314 वोट पड़े और विरोध में 117 वोट आए। अमेरिकी संसद के निचले सदन से पास होने के बाद से उच्च सदन सीनेट के पास भेजा जाएगा।

जो बाइडन ने कहा कि यह कदम अमेरिका को Default होने के खतरे से बचाया गया है। अगर सीनेट (Senate) से भी बिल पास हो जाता है तो दो साल के लिए अमेरिका की Date Limit में इजाफा हो जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker