झारखंड

कोल्हान की धरती से जमकर बरसे अमित शाह, कहा- हेमंत सरकार ने आदिवासियों को दिया धोखा

चाईबासा: टाटा कॉलेज मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हेमंत सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार आदिवासी विरोधी है. जनजातियों भाइयों को कहने आया हूं कि इनकी रक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है. लेकिन हेमंत सरकार ने सभी को धोखा दिया.

राज्य में इतनी खनिज संपदा है कि जिससे पूरे भारत की गरीबी मिट सकती है. इस राज्य में शिक्षा, रोड, बिजली सभी प्रकार के काम बीजेपी ने शुरू की, लेकिन झारखंड में ऐसी सरकार आयी जिसने पूरे राज्य को तबाह कर रख दिया.

आदिवासी माता, बहनों की रक्षा की रक्षा करे हेमंत सरकार

अमित शाह ने ललकारते हुए कहा कि अरे हेमंत भाई कान खोलकर सून लो अब सब आपको जान गए हैं. अपनी वोट बैंक की राजनीति के लिए आदिवासी माता, बहनों की रक्षा करने की जगह जो राजनीति कर रहे हो आने वाले समय में इसका जवाब मिल जायेगा. लक्ष्मण गिलुआ को याद कर उन्होंने आने वाले लोकसभा चुनाव में पश्चिम सिंहभूम से एक सीट जीतने की बात की.

आदिवासियों की विरोधी है हेमंत सरकार

बीजेपी नेता ने कहा कि आज मैं पूछना चाहता हूं अटल बिहार वाजपेई ने जिस कल्पना के साथ झारखंड को बिहार से अलग कर वर्षों पुरानी मांग को पूरा किया. क्या हेमंत सोरेन सरकार उसके कल्याण के लिए काम कर रही है. आप जिस राज्य के मुखिया हैं आपका अधिकार बनता है कि आप आदिवासियों के हक के लिए काम करे. लेकिन ये सरकार आदिवासियों की विरोधी है. भ्रष्टाचार इस सरकार में चरम सीमा पर पहुंच गया है. इस सरकार में बिचौलिये, दलाल और आदिवासियों के जमीन हड़पने वालों का समय आ गया है. घुसपैठियों से आदिवासियों की रक्षा करने की जिम्मेदारी हेमंत सरकार की है या नहीं. क्या वे कर रही है.

घूसपैठियों को रोकने में नाकाम

खतियान के नाम पर आदिवासियों को धोखा देने का काम कर रही है. यहां 1964 में पूरे बंदोबस्ती हुई है, लेकिन वे कह रहे हैं 1932 खतियान को लागू करेंगे. तो यहां के लोग कहां जायेंगे. झारखंड के लोगों ने ही आपको मुख्यमंत्री बनाया था, लेकिन आपने अपनी सरकार को लूटेरों के हाथों में दे दिया है. मैं चेतावनी देने आया हूं, घूसपैठियों को रोकिए, नहीं तो जनता आपको माफ नहीं करेगी. जनजातियों की रक्षा करना आपका कर्तव्य है.

हेमंत सरकार ने खनिज संपदा को लूटा

शाहन ने कहा कि जनजातियों के क्षेत्र में और आवास के क्षेत्र में मोदी सरकार लाखों करोड़ों रुपए की योजनाओं की सौगात दी. यही बताता है कि बीजेपी ने जनजाति के मांग को पूरा किया. हेमंत भाई आपने क्या काम किया है उसे भी आप बता दिजिए. अगर आप नहीं बताएंगे तो मैं बता देता हूं कि आपने क्या किया है. आपने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया. घुसपैठिये को बढ़ावा दिया, खनिज संपदा को आपने लूटा. पश्चिमी सिंहभूम सीट पर कमल खिलना चाहिए, ये तभी संभव हो सकता है जब आपका सहयोग मिलेगा.

द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर मोदी सरकार ने किया ऐतिहासिक काम

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार जब थी तब वामपंथी चरम पर थी. मोदी सरकार ने सुनयोजित तरीके से इसको खत्म कर दिया. अब वामपंथी समाप्त हो रही है. बूढ़ा पहाड़ में सीआरपीएफ ने जीत हासिल की. तीनो ऑपरेशन में वामपंथियों की कमर टूट गयी. अब नक्सली समाप्ति हो रही है. आजादी के 70 साल बाद भी एक भी जनजाति के आदमी राष्ट्रपति नहीं बना था. लेकिन हमारी सरकार ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर ऐतिहासिक काम किया.

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker