झारखंड

अंजुमन इस्लामिया ने की रांची के लोगों से जुमे की नमाज के बाद घरों में रहने की अपील

नमाज के बाद अपने घरों में रहें, विशेष कर अपने बच्चों को ताकीद करें कि किसी भी सूरत में सोशल मीडिया पर बेबुनियाद सूचनाओं को ना फैलाएं साथ ही कहा गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें

रांची : रांची (Ranchi) में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल और हिंसा के बाद धार्मिक और सामाजिक संगठन सचेत दिख रहे हैं।

शहर में शांति व्यवस्था बहाल रहे इसके लिए प्रयास किये जा रहे हैं। इसे लेकर रांची अंजुमन इस्लामिया ने अपील की है। इसमें लोगों से अपने-अपने इलाके की मस्जिदों में ही नमाज अदा करने और घरों में रहने को कहा गया है।

रांची अंजुमन इस्लामिया (Anjuman Islamia) के महासचिव मोख्तार अहमद ने पत्र के माध्यम से अपील की है। इसमें कहा गया है रांची के तमाम लोगों से अंजुमन इस्लामिया यह अपील है कि 17 जून को अपने-अपने इलाके की मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करें।

छवि रंजन ने किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील

नमाज के बाद अपने घरों में रहें, विशेष कर अपने बच्चों को ताकीद करें कि किसी भी सूरत में सोशल मीडिया पर बेबुनियाद सूचनाओं को ना फैलाएं साथ ही कहा गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

इसके अलावा भी कई मुस्लिम संगठन ने भी यही अपील की है। इनमें डोरंडा सेंटल मोहरर्म कमेटी अशरफ अंसारी और अमन युथ सोसाइटी के सचिव मुमताज आलम, केंद्रीय पठान तंजीम के संरक्षक अशरफ खान सहित कई मौलाना शामिल है।

वहीं दूसरी ओर रांची के DC छवि रंजन (Chhavi Ranjan) ने मस्जिदों के इमाम से अपील की है कि जुमे के दिन शान्ति बनाए रखें। उन्होंने किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की भी अपील की है।