लाइफस्टाइल

बालों में ऐसे लगाए Olive Oil और अंडे का मास्क, मिलेंगे कई कुदरती फायदे

Home Remedies For Hair : बढ़ते प्रदूषण और लाइफस्टाइल के कारण बालों के रूखे और बेजान होने की समस्या बढ़ती जा रही है। वैसे तो बालों के लिए मार्केट में कई सारे Products उपलब्ध है। लेकिन घरेलू उपचार का इस्तेमाल कर के भी बालों का ध्यान रखा जा सकता है। आज हम Olive Oil और अंडे से बनने वाले Hair Mask के फायदे के बारे में बात करेंगे।

Hair Mask
Apply Olive Oil and Egg Mask on hair like this, you will get many natural benefits

एक बर्तन में एक अंडा लें और इसमें दो से तीन चम्मच Olive Oil मिलाएं। इस पेस्ट को चम्मच से अच्छे से मिला लें और कुछ देर के लिए साइड में रख दें। अब इस मास्क को बालों में ब्रश की मदद से अप्लाई करें।

स्कैल्प और बालों में लगे मास्क को करीब 30 मिनट बाद हटाएं। इसके बाद शैंपू करें और बालों में Conditioner का इस्तेमाल करना न भूलें। आप इस मास्क को हफ्ते में बार लगा सकते हैं। वैसे आपको हफ्ते में कम से कम एक बार इससे बालों की केयर जरूर करनी चाहिए।

Dandruff

Apply Olive Oil and Egg Mask on hair like this, you will get many natural benefits
हवा में मौजूद गंदगी स्कैल्प मे जम जाती है और ये नमी के साथ मिलकर डैंड्रफ का रूप ले लेती है। ऐसे में सिर में खुजली या दाने भी होने लगते हैं और कभी-कभी लोगों को शर्मिंदा भी होना पड़ता है। आप अंडे और ऑलिव ऑयल के मास्क से बालों की इस प्रॉब्लम को जड़ से खत्म कर सकते हैं। इन दोनों इंग्रेडिएंट्स के गुण बालों सॉफ्ट और शाइनी भी बनाएंगे।

Hair Fall

Apply Olive Oil and Egg Mask on hair like this, you will get many natural benefits

जिन लोगों को डैंड्रफ की दिक्कत होती है उनके बाल एक समय पर झड़ना शुरू कर देते हैं। ऑलिव ऑयल और एग का मास्क आपके सिर में मौजूद इस जिद्दी प्रॉब्लम को आसानी से दूर कर सकता है। जहां ऑलिव ऑयल के एंटीऑक्सीडेंट्स बालों को रिपेयर करते हैं, वहीं अंडे में मौजूद प्रोटीन से बालों को बेहतर पोषण मिलता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker