खेल

Archery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक जीता

स्टेज 1 में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद यह भारतीय तिकड़ी का लगातार दूसरा विश्व कप स्वर्ण पदक

ग्वांगजू (दक्षिण कोरिया): अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की भारतीय कंपाउंड टीम ने शनिवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप 2022 (Archery World Cup 2022) चरण 2 में फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।

भारत ने क्वेंटिन बरार, जीन फिलिप बौल्च और एड्रियन गोंटियर की फ्रांसीसी टीम को 232-230 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

तुर्की के अंताल्या में स्टेज 1 में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद यह भारतीय तिकड़ी का लगातार दूसरा विश्व कप स्वर्ण पदक था। दिलचस्प बात यह है कि तब भी फ्रांस हारने वाली टीम थी।

इस बीच, पूर्व Asian Champion Abhishek Verma ने भी अवनीत कौर के साथ मिश्रित टीम के लिए कांस्य पदक जीता था। भारतीय जोड़ी ने तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में तुर्की की एमिरकन हैनी और आयसे सुजर को 156-155 से हराया था।

जयंत तालुकदार पुरुषों के रिकर्व में शीर्ष आठ में पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी

भारत के पास तालिका में एक और स्वर्ण पदक जोड़ने का अवसर था, लेकिन मोहन भारद्वाज एकल कंपाउंड फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त माइक से हार गए।

क्वालीफिकेशन राउंड के बाद 42वें स्थान पर रहे मोहन को निर्णायक मुकाबले में 141-149 से हार का सामना करना पड़ा।शनिवार को तीन पदकों ने तीरंदाजी विश्व कप 2022 के चरण 2 में भारत के पदकों की संख्या को पांच तक पहुंचा दिया।

इससे पहले, अवनीत कौर, मुस्कान किरार और प्रिया गुर्जर(Priya Gurjar) की महिला कंपाउंड टीम और रिधि, कोमलिका बारी और अंकिता भकत की महिला रिकर्व टीम ने कांस्य पदक जीता था।

हालांकि, भारत व्यक्तिगत रिकर्व तीरंदाज पोडियम पर पहुंचने में नाकाम रहा। जयंत तालुकदार पुरुषों के रिकर्व में शीर्ष आठ में पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker