करियर

BHU सबसे बड़ी Start-Up Funding प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा

आयोजन समिति के परिसर निदेशक अंशुल सहाय ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन 27 फरवरी तक ऑनलाइन माध्यम से किया जायेगा

वाराणसी: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, हॉल्ट पुरस्कार प्रतियोगिता-2022 की मेजबानी कर रहा है।

हल्ट प्राइज-2022, जो स्टार्ट-अप फंडिंग के लिए दुनिया की सबसे बड़ी छात्र प्रतियोगिता है, नई पीढ़ी को शिक्षा और सामाजिक उद्यमिता के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन लाने में सक्षम बनाती है।

आयोजन समिति के परिसर निदेशक अंशुल सहाय ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन 27 फरवरी तक ऑनलाइन माध्यम से किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि शीर्ष 10 टीमों का चयन प्रारंभिक दौर से किया जाएगा। टीम 27 फरवरी को तीन विशिष्ट जजों के सामने अपने स्टार्टअप का प्रदर्शन करेगी।

उनमें से सबसे उत्कृष्ट टीम बीएचयू ऑन कैंपस विजेता के रूप में उभरेगी और वह टीम दुनिया भर में होने वाले हल्ट प्राइज रीजनल समिट्स में से एक में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आगे बढ़ेगी।

प्रत्येक मेजबान शहर से एक विजेता टीम फिर समर एक्सेलेरेटर पर जाएगी, जहां प्रतिभागियों को मेंटरशिप और रणनीतिक योजना प्राप्त होगी क्योंकि वे अपना नया सामाजिक व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रोटोटाइप और सेट-अप का निर्माण करते हैं।

प्रतियोगिता का वैश्विक अंतिम दौर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा, जहां विजेता टीम को बिल क्लिंटन फाउंडेशन से 1 मिलियन डॉलर का पुरस्कार मिलेगा और संयुक्त राष्ट्र और सिलिकॉन वैली की प्रतिष्ठित हस्तियों से मिलने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने आगे बताया कि संयुक्त राष्ट्र के साथ साझेदारी में, हॉल्ट पुरस्कार अगले अभिनव स्टार्ट-अप की तलाश में दुनिया भर में कॉलेज और विश्वविद्यालय की घटनाओं की मेजबानी कर रहा है जो सभ्य कार्य और आर्थिक विकास के सिद्धांतों का पालन करता है।

अटल इनोवेशन सेंटर, ई-सेल बीएचयू के माध्यम से बीएचयू परिसर के छात्रों के साथ-साथ आईआईटी बीएचयू के विभिन्न विभागों के छात्रों की कई टीमों ने भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker