भारत

दो तरह का हिंदुस्तान बनाना चाहती है भाजपा: राहुल गांधी

भाजपा दो तरह का हिन्दुस्तान बनाना चाहती है, एक अमीरों का और दूसरा गरीबों का

बांसवाड़ा: कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी(National leader Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा दो तरह का हिन्दुस्तान बनाना चाहती है, एक अमीरों का और दूसरा गरीबों का।

भाजपा सरकार कई उद्यमों को अपने मित्रों को बेच रही। लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है।कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को यहां बेणेश्वर धाम पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इससे पहले राहुल गांधी ने ने धाम के अच्युतानंद महाराज से मुलाकात करने के बाद पूजा अर्चना की। राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Chief Minister Ashok Gehlot) की मौजूदगी में बेणेश्वर धाम पर बनने वाले हाई लेवल पुल का शिलान्यास किया।

कांग्रेस और आदिवासी समाज का मेल बरसों पुराना

सभा में अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और आदिवासी समाज का मेल बरसों पुराना है। कांग्रसे आदिवासियों के विकास के लिए हमेशा आगे रहती है।

दूसरी विचारधारा के लोग आदिवासियों को बांटने काम करते हैं और हम आदिवासी वर्ग को जोड़ने का काम करते हैं। उन्होंने भाजपा पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party)दो तरह का हिन्दुस्तान बनाना चाहती है, जिसमें एक अमीर वर्ग और दूसरा गरीब वर्ग।

केंद्र सरकार ने कई संस्थाओं को अपने उद्योगपति मित्रों को बेच दिया

जबकि हम एक हिन्दुस्थान बनाना चाहते हैं, जिसमें सभी हिन्दुस्तानी एक गुलदस्ते की तरह रहें। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार ने कई संस्थाओं को अपने उद्योगपति मित्रों को बेच दिया है।

देश में बेरोजगार लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है और केवल चंद उद्योगपति को लाभ दिया जा रहा है। सभा में राहुल गांधी ने अशोक गहलोत की सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान स्वास्थ्य सेवाएं सारे देश में श्रेष्ठ हैं और इसका लाभ आमजन को मिल रहा है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, जल संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह मालवीय, जिला प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी, टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया, मंच पर मौजूद थे।

सभा का संचालन डूंगरपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने किया और आभार बांसवाड़ा जिलाध्यक्ष चांदमल जैन ने व्यक्त किया।