बिजनेस

BSNL ने लॉन्च की शानदार सर्विस, अब अपने स्मार्टफोन पर देख पाएंगे TV चैनल्स

BSNL Launch IPTV : टेलीकॉम टॉक (Telecom Talk) की रिपोर्ट के अनुसार IPTV सर्विस को Ulka TV ब्रांड के अंतगर्त प्रोवाइड किया जाएगा। ये ब्रांड सिटी ऑनलाइन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के अंदर आता है। वहीं नई IPTV सर्विस में कंपनी 1000 से ज्यादा TV चैनल्स ऑफर करेगी।

BSNL ने लॉन्च की शानदार सर्विस, अब अपने स्मार्टफोन पर देख पाएंगे TV चैनल्स BSNL launches great service, now you will be able to watch TV channels on your smartphone

ब्रॉडबैंड कनेक्शन जरूरी

इसके लिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन (Broadband Connection) का होना जरूरी है। रिपोर्ट के अनुसार, BSNL ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को टीवी और ब्रॉडबैंड अलग-अलग कनेक्शन नहीं लेना पड़ेगा। हालांकि चैनल की एग्जैट लिस्ट अभी तक कंफर्म नहीं की गई है।

जानिए क्या है IPTV?

आपको बता दें कि IPTV या इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन एक ऑनलाइन सर्विस (Online Service) है। इससे यूजर्स अपने टीवी या स्मार्टफोन पर कंटेंट और लाइव TV को स्ट्रीम कर सकते हैं।

BSNL के केस में ये सर्विस Ulka TV के अंतर्गत दी जाएगी। इसके लिए Ulka TV ऐप है जिसे TV या स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है।

BSNL ने लॉन्च की शानदार सर्विस, अब अपने स्मार्टफोन पर देख पाएंगे TV चैनल्स BSNL launches great service, now you will be able to watch TV channels on your smartphone

अभी केवल आंध्र प्रदेश में ही मिलेगी सर्विस

रिपोर्ट में बताया गया है कि BSNL ने अभी इस सर्विस को केवल आंध्र प्रदेश में ही लॉन्च किया है। हालांकि, आने वाले समय में इसको दूसरी जगहों पर पेश किया जाएगा। BSNL के नए और पुराने दोनों कस्टमर्स इस सर्विस का फायदा ले सकते हैं।

IPTV सर्विस RailTel भी देगी कंपनी

इसके अलावा IPTV सर्विस RailTel भी देगी। इसके लिए कंपनी ने भी सिटी ऑनलाइन मीडिया के साथ पार्टनरशिप की है। RaiWire यूजर्स को IPTV सर्विस सिटी ऑनलाइन मीडिया के जरिए देगा। यूजर्स को इसके लिए ऑप्शन दिया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker