झारखंड

बख्तियारपुर से रांची जा रही बस चुट्टुपालू में दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत, एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल

रामगढ़: Bihar के बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) से रांची (Ranchi) जा रही बस रामगढ़ जिले (Ramgarh District) के चुट्टुपालू में भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई। दुर्घटना (Accident) में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायलों को सदर अस्पताल पहुँचाया। दुर्घटना के कारण सड़क (Road) पर जाम लग गया। हालांकि पिछले 3 घंटों से रांची पटना मुख्य मार्ग NH33 One Way है।

अनियंत्रित ट्रेलर ने डिवाइडर तोड़ते बस में मारा टक्कर

जानकारी के अनुसार बख्तियारपुर से सोमवार की रात 9 बजे रांची (Ranchi) के लिए बस रवाना हुई थी। इसी दौरान रामगढ़ थाना क्षेत्र के ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित गड़के मोड़ के समीप रांची की ओर से आ रहा अनियंत्रित ट्रेलर डिवाइडर तोड़ते हुए रांची जा रही बस में जोरदार टक्कर मार दिया।

जिसमें बस में सवार यात्री दर्जनों यात्री सड़क के किनारे व घाटी में बस से बाहर गिर गए। इस सड़क हादसे में चारों ओर चीख-पुकार मच गई।

सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची रामगढ़ पुलिस (Ramgarh Police) ने सभी घायलों को घाटी और बस में से निकालकर सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा।

इस सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 1 दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जिनका प्राथमिक इलाज रामगढ़ सदर अस्पताल (Ramgarh Sadar Hospital) में करा कर रांची RIMS भेज दिया गया है।

दुर्घटना के करीब डेढ़ घंटे के बाद घटनास्थल पर पहुंची एंबुलेंस और रेस्क्यू टीम

घटना में सबसे दुखद पहलू यह रहा कि NHI का एंबुलेंस और रेस्क्यू टीम (Rescue Team) दुर्घटना के करीब डेढ़ घंटे के बाद घटनास्थल पर पहुंची।

तब तक रामगढ़ पुलिस विभिन्न साधनों से सभी घायलों (Injured) को सदर अस्पताल भेज चुकी थी। यही नहीं NHI की लापरवाही के कारण ब्लैक स्पॉट के रूप में चयनित स्थलों पर दुर्घटना रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं, जिसके कारण लगातार दुर्घटना होती रहती है।

दुर्घटनाग्रस्त दोनों गाड़ियों को सड़क पर से हटाने का प्रयास

दुर्घटना के बाद रामगढ़ पुलिस (Ramgarh Police) 2 क्रेन के माध्यम से NH 33 हजारीबाग रांची जाने वाली वनवे सड़क पर सड़क के बीचो बीच दुर्घटनाग्रस्त दोनों गाड़ियों को सड़क पर से हटाने का प्रयास कर रही है।

हालांकि रामगढ़ पुलिस ने वनवे सड़क (One Way Street) पर आवागमन शुरू करवाया है, लेकिन जाम की स्थिति बनी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker