नए अवतार में लॉन्च होगी Maruti Wagon R

नई दिल्ली: भारत की सबसे पॉप्युलर हैचबैक कारों में मारुति सुजुकी वैगन आर शुमार है। अब मारुति की इस धांसू कार को टोयोटा नए अवतार में पेश करने वाली है।

यह कार हर साल कंपनी को काफी अच्छे सेल के आंकड़े देती है। टोयोटा की ब्रैंडिंग वाली नई वैगन आर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

हालांकि टोयोटा इस कार को नए नाम के साथ पेश करेगी। कार के टायरों पर टोयोटा की ब्रैंडिंग देखी गई है। टायर के अलावा कहीं और फिलहाल कंपनी की ब्रैंडिंग नजर नहीं आई।

नई टोयोटा में फ्रंट और रियर बंपर को अपडेट किया गया है। अब ये बंपर ब्लैक मिडिल सेक्शन के साथ आते हैं जो कार को टू पीस लुक देते हैं। कार के फ्रंट में नए एलईडी फॉगलैम्प आते हैं।

वहीं रियर में कई ब्लैक स्टाइलिंग एलिमेंट्स मिलते हैं। इससे पहले टोयोटा मारुति बलेनो को टोयोटा ग्लांझा नाम से पेश कर चुकी है। टोयोटा ग्लैंजा देखने में बलेनो जैसी ही है।

इसके फ्रंट में 2-स्लॉट 3D सराउंड क्रोम ग्रिल दी गई है। इसके बंपर बोल्ड और अग्रेसिव है। कार में डायमंड कट अलॉय वील्ज हैं, जिस पर टोयोटा का बैज है।

इसमें डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और टेल लाइट गाइड के साथ एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं। ग्जैंला शानदार कम्फर्ट फीचर्स से लैस है।

ग्लैंजा में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं।

वी वेरियंट में आपको रिवर्स पार्किंग कैमरा और ऑटो हेडलैम्प ऑन/ऑफ फीचर्स भी मिलेंगे।

कार में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटनेमेंट सिस्टम, 2 ट्विटर्स के साथ 4 स्पीकर्स, यूएसबी, एयूएक्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल और वॉयस कमांड जैसे फीचर्स हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button