टेक्नोलॉजी

अब Samsung के स्मार्टफोन ग्राहकों को भी मिलेगा iPhone और गूगल का यह फीचर…

CAR Crash Detection : iPhone और गूगल के क्रैश डिटेक्शन फीचर के बारे में तो आप जानते ही होंगे। यह फीचर अब आपको जल्द ही Samsung Galaxy S24 सीरीज और Samsung Galaxy Z फोल्ड 5 पर भी देखने को मिलने वाला है।

एक डेवलपर ने हाल ही में Galaxy Z फोल्ड 5 में ‘कार क्रैश डिटेक्ट वेकअप’(Car Crash Detect Wake Up) नाम का एक नया सेंसर होने का दावा किया है, जिसके बाद से कहा जा रहा है कि South Korean टेक दिग्गज इस फीचर को अपने फ्लैगशिप फोन में जल्द ला सकता है।

Google CAR CRASH DETECTION

ये कंपनियां दे रही यह Feature

बता दें कि Apple और Google दोनों ही अपने Smartphones पर इस फीचर को पहले से ही ऑफर कर रहे हैं, सबसे पहले Apple ने iPhone 14 पर इस फीचर को रोल आउट किया था। इसके बाद अमेरिका में Pixel 4 के साथ गूगल ने भारत और अन्य बाजारों में इस फीचर को रोल आउट किया।

iPhone 14's Car Crash Detection

Sensor हुआ स्पॉट

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर टास्कर ऐप पर भी इस सेंसर को स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इसे ‘Special Trigger’ मोड के साथ कार क्रैश डिटेक्ट वेकअप नाम का एक सेंसर मिला है।

यह एक Mixed Virtual Sensor है, जिसका मतलब है कि यह कई Physical Sensor से डाटा लेगा और इसे रीड करने के लिए Process करता है कि क्या कोई कार एक्सीडेंट हुआ है?

Galaxy S24 सीरीज में भी मिला Feature

डेवलपर को Samsung Galaxy S24 सीरीज में भी एक ऐसा ही सेंसर मिल है। खास बात यह है कि रिपोर्ट में Samsung के 1 UI 6.1 बिल्ड में मोकामोबाइल नाम का एक Hidden App भी देखा गया है, जिसमें Car Crash Sensor को शुरू करने और बंद करने के लिए कोड हैं।

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि क्रैश डिटेक्शन फीचर को कार एक्सीडेंट का पता लगाने के लिए डिजाइन किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker