भारत

CBI ने ‘India Ahead News’ के MD से की पूछताछ

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला (Delhi Excise Policy Scam) मामले में ‘इंडिया अहेड न्यूज’ (India Ahead News) और आंध्र प्रभा अखबार (Andhra Prabha Newspaper) के प्रबंध निदेशक मूथा गौतम (Mutha Gautam) से पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मामले के विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ

उन्होंने कहा कि गौतम को सुबह CBI मुख्यालय बुलाया गया और कुछ लेन-देन (Transactions) सहित मामले के विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ (Questioned) की गई।

प्राथमिकी (FIR) में हालांकि उनका नाम आरोपी के रूप में नहीं है लेकिन चैनल के एक अन्य कर्मचारी अर्जुन पांडे का नाम प्राथमिकी (FIR) में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) के कथित “करीबी सहयोगियों” में से एक के रूप में है।

एजेंसी ने बुधवार को गुरुग्राम में बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड (Buddy Retail Pvt Ltd) के निदेशक अमित अरोड़ा (Amit Arora) से भी पूछताछ (Questioned) की, जिन्हें प्राथमिकी (FIR) में सिसोदिया के तीन करीबी सहयोगियों में से एक के रूप में सूचीबद्ध (Listed) किया गया था।

उन्होंने कहा कि मामले के संबंध में उनसे पहले भी पूछताछ की जा चुकी है।

CBI ने हाल ही में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता विजय नायर और हैदराबाद के कारोबारी अभिषेक बोइनपल्ली को इस मामले में गिरफ्तार (Arrest) किया है।

दक्षिण भारत (South India) के कुछ शराब कारोबारियों (Liquor Traders) की कथित रूप से पैरवी करने वाले बोइनपल्ली को रविवार को पूछताछ (Questioning) के लिए बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने पाया कि वह कुछ महत्वपूर्ण सवालों का जवाब देने से बच रहा है जिसके बाद देर रात उसे हिरासत (Custody) में ले लिया गया।

करीबी सहयोगी और साथी अरुण रामचंद्र पिल्लई का नाम

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की मामले से संबंधित प्राथमिकी (FIR) में बोइनपल्ली का नाम भी आरोपी के रूप में नहीं है, लेकिन उनके करीबी सहयोगी और साथी अरुण रामचंद्र पिल्लई ( Arun Ramachandra Pillai ) का नाम है।

कंपनी पंजीयक के आंकड़ों के मुताबिक दोनों ने इस साल जुलाई में रॉबिन डिस्ट्रीब्यूशन एलएलपी (Robin Distribution LLP) की स्थापना की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker