मनोरंजन

MeToo’ Campaign : स्वाति मालीवाल को मिल रही बलात्कार की धमकियां

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल  (Swati Maliwal) ने बुधवार को आरोप लगाया कि जब से उन्होंने फिल्मकार साजिद खान (Sajid Khan) को रिएलिटी शो ‘Big Boss’ से बाहर निकालने की मांग करने के लिए केंद्र को पत्र लिखा है, तब से उन्हें बलात्कार की धमकियां (Rape Threats) मिल रही हैं।

मालीवाल ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साइबर अपराध प्रकोष्ठ (Cyber ​​Crime Cell) से शिकायत की कि जब से उन्होंने यह मामला उठाया है, उन्हें सोशल मीडिया ऐप (Social Media App) इंस्टाग्राम (Instagram) के जरिए बलात्कार की धमकियां (Rape Threats) मिल रही हैं।

 

DCW प्रमुख ने इस मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज (FIR) करने और आरोपियों (Accused) की गिरफ्तारी (Arresting) की मांग की है।

साजिद खानको बिग बॉस से हटाने की मांग की

मालीवाल ने 10 अक्टूबर को पत्र लिखकर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ( IB Minister Anurag Thakur) से कहा था कि कई महिलाओं ने ‘मी टू’ मुहिम (MeToo Campaign) के दौरान साजिद खान के खिलाफ यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के आरोप लगाए थे।

वर्ष 2018 में ‘मी टू’ मुहिम (‘MeToo’ Campaign) के दौरान 10 से अधिक अभिनेत्रियों, मॉडल और पत्रकारों ने साजिद खान (Sajid Khan) के खिलाफ यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के आरोप लगाए थे, जिसके बाद साजिद को इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (Indian Film and Television Directors Association) से निलंबित कर दिया गया था और एक साल के लिए उनके फिल्मों के निर्देशन (Directing) पर रोक लगा दी गई थी।

साजिद की छवि को ‘साफ करने के लिए बिग बॉस में बनाया गया है प्रतिभागी

आयोग ने कहा कि हालांकि, हाल में साजिद की छवि (Image) को ‘साफ करने’ (Cleanse) के एक स्पष्ट प्रयास में उन्हें लोकप्रिय टीवी शो बिग बॉस (Bigg Boss) में प्रतिभागी बना दिया गया है।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने कहा कि जब से आयोग ने इस संबंध में 10 अक्टूबर से कार्रवाई शुरू की है, DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल के Instagram अकाउंट पर कई पुरुषों ने उन्हें बलात्कार की धमकी (Rape Threats) दी है।

मालीवाल ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) से ‘तत्काल’ (Immediate) कार्रवाई करने और खान को शो से हटाने (Remove) तथा उन्हें स्थायी रूप से प्रतिबंधित (Ban) करने की भी अपील की है।

आयोग को डराने और उसके वैधानिक कार्य को विफल करने के लिए दी जा रही धमकी

उन्होंने कहा, ‘मुझे ‘मी टू’ (‘MeToo’) पीड़ितों (Victims) की आवाज का समर्थन करने के लिए बलात्कार की धमकी (Rape Threats) मिल रही है। स्पष्ट रूप से, ये आयोग को डराने (Intimidate) और उसके वैधानिक कार्य (Statutory Function) को विफल करने के प्रयास हैं। मैंने दिल्ली पुलिस में शिकायत (Complaint) दर्ज कराई है।’

बलात्कार की धमकियों का सामना करना पड़ रहा

मालीवाल ने कहा, ‘इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज (FIR) की जानी चाहिए और ऐसे अपराधियों (Criminals) को गिरफ्तार (Arrest) करने तथा तुरंत सलाखों (Bars) के पीछे डालने की जरूरत है। अगर मुझे अपना काम करने के लिए बलात्कार की धमकियों (Rape Threats) का सामना करना पड़ सकता है, तो कल्पना करें कि ‘मी टू’ मुहिम (#MeToo movement) की पीड़ितों (Victims) ने वर्षों से कितनी समस्याओं ( Problems) का सामना किया होगा। मनोरंजन उद्योग (Entertainment Industry) में अपने दबदबे का आनंद लेने वाले पुरुषों को उनके अपराधों (Crimes) से बचने (Escape) की अनुमति नहीं दी जा सकती। मैं केंद्रीय मंत्री (Union Minister) से इस संबंध में तत्काल कार्रवाई (Immediate Action) करने और साजिद खान (Sajid Khan) को बिग बॉस (Bigg Boss) से हटाने तथा स्थायी रूप से उन्हें प्रतिबंधित (Ban) करने की अपील करती हूं।’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker