झारखंड

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा का अनावरण कर दी श्रद्धांजलि

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि झारखंड (Jharkhand) वीरों, शहीदों और आंदोलनकारियों की धरती रही है।

इतिहास के पन्नों पर नज़र डालेंगे तो यहां के अनेक वीरों और आंदोलनकारियों ने देश और राज्य के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

हम अपने वीरों- शहीदों को याद करें। उन्हें सम्मान दें और उनके बताए राह पर आगे बढ़ें। यह हमारा कर्तव्य और दायित्व बनता है।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा का अनावरण कर दी श्रद्धांजलि Chief Minister Hemant Soren unveiled the statue of Veer Kunwar Singh and paid tribute

हरमू वासियों को वीर कुंवर सिंह पार्क की सौगात दी

सोरेन मंगलवार को हरमू हाउसिंग कॉलोनी (Harmu Housing Colony) में स्वतंत्रता संग्राम के महानायक वीर कुंवर सिंह (Veer Kunvar Singh) की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने राजधानी रांची के हरमू वासियों को वीर कुंवर सिंह पार्क की सौगात दी।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा का अनावरण कर दी श्रद्धांजलि Chief Minister Hemant Soren unveiled the statue of Veer Kunwar Singh and paid tribute

उन्होंने कहा कि यहां उनकी सिर्फ प्रतिमा ही नहीं होगी बल्कि वीर कुंवर सिंह की पूरी जीवनी का जिक्र होगा, ताकि जो भी लोग यहां आएंगे, उनके बारे में जानकारियां लेकर जाएंगे।

यह इसलिए जरूरी है कि आगे आने वाली पीढ़ी को हम अपने वीरों, शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों और आंदोलनकारियों के योगदान से अवगत करा सकें।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा का अनावरण कर दी श्रद्धांजलि Chief Minister Hemant Soren unveiled the statue of Veer Kunwar Singh and paid tribute

हरमू इलाके से हमारा पुराना नाता रहा है- CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरमू इलाके से हमारा पुराना नाता रहा है। मैं यहां रहा भी हूं और यहां का मतदाता भी हूं। ऐसे में यहां हो रहे बदलाव को देखता भी आ रहा हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जिस तरह शहरीकरण हो रहा है, उससे पर्यावरण का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। आज शहर कंक्रीट के जंगल बनते जा रहे हैं।

अगर हम सचेत नहीं हुए तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे पर्यावरण को साथ लेकर आगे बढ़ें।

उसे पीछे नही छोड़ें। पर्यावरण सरंक्षण के लिए हर मुमकिन कदम उठाएं, क्योंकि इसी में हमारा कल्याण निहित है।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा का अनावरण कर दी श्रद्धांजलि Chief Minister Hemant Soren unveiled the statue of Veer Kunwar Singh and paid tribute

लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रोत्साहित करना है

उन्होंने कहा कि कम से कम अपने वीरों- शहीदों के सम्मान स्वरूप पर्यावरण को सुरक्षित रखने में अपनी भूमिका निभाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर सरकार विशेष तौर पर गंभीर है।

इसी कड़ी में शहरों में एक पेड़ लगाने पर पांच यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा हमारी सरकार ने की है।

इसका उद्देश्य लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रोत्साहित करना है।

इस अवसर पर विधायक सरयू राय, कमलेश सिंह, नवीन जायसवाल और कुमार जयमंगल, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, रांची नगर निगम के आयुक्त शशि रंजन और वीर कुंवर सिंह विचार मंच के अध्यक्ष विनय कुमार सिंह और अन्य सदस्य मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker