गठबंधन सरकार अपनी घोषणाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध

रांची: झारखंड कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर राज्य सरकार की ओर से उठाये गये एक और अहम फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि गठबंधन सरकार अपने हर वायदे को एक के बाद एक कर पूरा करने के प्रयास में जुटी है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने शनिवार को कहा कि झारखंड सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष में वायदे के अनुरूप किसानों को बड़ी राहत देते हुए 50 हजार रूपये तक की ऋण माफी को अमलीजामा पहनाया।

वहीं अगले वित्तीय वर्ष में एक लाख रूपये तक की कर्जमाफी किसानों के लिए बड़ा सौगात है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ देश के किसानों के हर आंदोलन में साथ खड़ी है, बल्कि अपने सीमित संसाधन के माध्यम से जो कुछ भी संभव होगा, वह सहायता उपलब्ध कराने की कोशिश में है।

प्रवक्ताओं ने बताया कि गठबंधन सरकार अपने वायदे के मुताबिक बिजली उपभोक्ताओं को एक सौ यूनिट बिजली मुफ्त भी देना चाहती थी, लेकिन जिस तरह से डीवीसी के बकाया भुगतान के नाम पर केंद्र सरकार ने 2100 करोड़ रूपये से अधिक की राशि आरबीआई के माध्यम से झारखंड सरकार के खाते से काट ली, उसके कारण कई कठिनाई उत्पन्न हुई।

 इसके बावजूद सरकार अपनी घोषणाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कोरोना संक्रमण में एक ओर न तो केंद्र सरकार से कोई विशेष मदद मिली, बल्कि झारखंड सरकार ने अपने संसाधनों की बदौलत संकटकाल में भी घर वापस लौटे सभी प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया।

इस वर्ष को सरकार ने नियुक्ति वर्ष घोषित किया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button