LockDown Jharkhand : 38 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन शुरु, PHOTO में देखें सड़कों पर पसरा सन्नाटा, जानें DGP ने क्या दिए निर्देश

रांची: Complete LockDown Jharkhand झारखंड में पहली बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (LockDown) के दौरान राज्य में शनिवार को शाम चार बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।

लॉकडाउन के दौरान डीजीपी DGP नीरज सिन्हा ने सभी जिला के एसपी को सरकार के दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन कराने का निर्देश  दिये है।

शनिवार की शाम चार बजे से लेकर सोमवार की सुबह छह बजे तक झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन शुरू हो गया है।

इस दौरान पुलिस चौक-चौराहे पर पूरी तरह से तैनात नजर आ रही है। रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने आम लोगों से अपील की है कि संपूर्ण लॉकडाउन में बिना वजह घरों से बाहर ना निकलें।

इस दौरान पुलिस चौक-चौराहे पर पूरी तरह से तैनात है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस के जवान भी पूरी तरह से मुस्तैद हैं और बेवजह इधर-उधर धूमने वालों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

राजधानी रांची में शाम चार बजे पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को बेवजह अपने घरों से नहीं निकलने को कहा।

फ्लैग मार्च में एसडीएम, सिटी एसपी, एएसपी कोतवाली सहित कई थानेदार मौजूद थे।

सभी तरह की दुकानें रहेंगी बंद

इस दौरान सब्जी, फल, किराना सहित सभी तरह की दुकानें बंद रहेंगी। वहीं, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े प्रतिष्ठान जैसे, दवा दुकान, डाग्नोस्टिक सेंटर, क्लीनिक, अस्पताल, पेट्रोल पंप, एलपीजी आउटलेट और सीएनजी पंप को ही खोलने की छूट दी गयी है।

सिर्फ मेडिकल शॉप और स्वास्थ्य से जुड़े सामान बेचने वाले दुकानों को इसमें रियायत दी गई है।

इस दौरान बेवजह घर से पैदल या गाड़ी लेकर निकलने पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

बाहर यात्रा करने, अस्पताल जाने, वैक्सीन लेन, अंतिम संस्कार में शामिल होने, विवाह समारोह करने पर तय नियम के तहत छूट रहेगी।

हालांकि, आपात स्थिति और जायज कारण बताकर घर से निकल सकते हैं तो उसका भी प्रूफ दिखाना होगा।

Back to top button