भारत

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी रहेंगे मौजूद

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, सत्याग्रह सत्य से सबंधित है जब भी आप सत्य के लिए खड़े होंगे जब भी आप किसी का विरोध करेंगे सत्य के साथ नहीं है वह सत्याग्रह होगा

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) पर कांग्रेस सरकार पर दबाव बनाने में जुटी हैं। कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता आज जंतर मंतर पर इस योजना के विरोध में सत्याग्रह कर रहे हैं, इस सत्याग्रह में शामिल होने के लिए प्रियंका गांधी व राहुल गांधी शामिल होंगे।

कांग्रेस के मुताबिक, सरकार को इस योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए क्योंकि यह छात्रों के लिए ठीक नहीं है।

कांग्रेस (Congress) के सत्याग्रह को लेकर जंतर मंतर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और पैरामिल्रिटी फोर्सेस तैनात है।

देशभर में भी युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों व कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, सत्याग्रह सत्य से सबंधित है जब भी आप सत्य के लिए खड़े होंगे जब भी आप किसी का विरोध करेंगे सत्य के साथ नहीं है वह सत्याग्रह होगा।

हम देश के युवाओं को कहेंगे कि वह शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें यह देश का मामला है और फौज का मामला है इस मामले पर हिंसा बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

इस योजना पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) के समर्थन देने पर सलमान खुर्शीद ने कहा, मनीष हमारे मित्र हैं और उन्हें अपनी व्यक्तिगत राय रखने का पूरा अधिकार है।

अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का फैसला

हमारे नेता उनकी बात को भी सुन और उसके बाद निर्णय लेने ऐसा नहीं है कि मनीष में कोई विद्रोह किया हो हर कोई अपना विचार व्यक्त कर रहा है।

वहीं अग्निपरीक्षा योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया गया है।

इसमें भर्ती के लिए अग्निवीरों (Fire fighters) को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का फैसला किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker