भारत

देश के सात राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामले

नई दिल्ली: Union Health Minister मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक में शुक्रवार को कहा गया कि भारत में सात राज्यों में COVID के मामले बढ़ रहे हैं।

जिन राज्यों में CORONA Virus के केस बढ़ रहे हैं उनमें केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और हरियाणा शामिल हैं।

विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक में मनसुख मंडाविया ने कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर के पालन के संबंध में जन जागरूकता अभियानों को बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

देश के सात राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामले Corona cases increasing in seven states of the country

राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों को सलाह दी गई

राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों को सलाह दी गई कि वे व्यक्तिगत रूप से सभी लॉजिस्टिक्स (logistics) और बुनियादी ढांचे की तैयारियों की निगरानी और समीक्षा करें, जिसमें पर्याप्त नामित अस्पताल (Hospital) बेड की उपलब्धता के अलावा यह सुनिश्चित करना भी शामिल है कि आवश्यक दवाओं का पर्याप्त स्टॉक है।

राज्यों को निर्दिष्ट पोर्टल पर अपने COVID डेटा (Data) को नियमित रूप से अपडेट करने के लिए भी कहा गया है। बैठक में घरेलू परि²श्य के साथ-साथ वैश्विक कोविड स्थिति पर भी चर्चा हुई।

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 25 मार्च को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) और ICMR द्वारा जारी संयुक्त सलाह की भी याद दिलाई गई।

परीक्षण में वृद्धि आदि शामिल हैं

मंडाविया ने राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों से इसका प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।

COVID प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर व्यापक और विस्तृत चर्चा हुई, जिसमें Hospital के बुनियादी ढांचे में सुधार, परीक्षण में वृद्धि आदि शामिल हैं।

भारत में पिछले 24 घंटों में 6,050 कोविड के नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि एक्टिव केस (Active Case) लोड शुक्रवार को 28,303 हो गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker