खेल

क्रिकेटर डेमियन बोले, टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करते रहें पैट कमिंस

लंदन: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी के अगुआ और साथ ही कप्तान होने पर पैट कमिंस के काम के बोझ से जुड़े सवालों के बीच, पूर्व क्रिकेटर डेमियन फ्लेमिंग (Damian Fleming) ने उन्हें टीम का कप्तान बने रहने का समर्थन किया है।

फ्लेमिंग की फिनिशिंग लाइन

फ्लेमिंग ने कहा, “एक फिनिशिंग लाइन है, और केवल वह ही जानता होगा, मैं चाहता हूं कि वह ऐसा (कप्तानी) करता रहे। मुझे नहीं पता कि यह किसके पास जाता है, स्टीव स्मिथ पहले से ही सवाल कर रहे हैं कि वह कितने समय तक खेलेंगे, ट्रैविस हेड ऐसा कर सकते हैं एक संभावित विकल्प बनें क्योंकि उन्होंने छोटी उम्र से ही दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (South Australia) की कप्तानी की है।”

SEN रेडियो पर फ्लेमिंग का बयान

SEN Radio पर फ्लेमिंग ने कहा, ”मुझे लगता है कि एक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान (Australian captain) के लिए 3-4 साल आदर्श होते हैं और एक आदर्श दुनिया में, कमिंस कुछ वर्षों के लिए ऐसा करते हैं और टेस्ट चैंपियनशिप बरकरार रखना चाहते हैं। ”

Fleming का मानना है कि जब ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी कर रहा हो तो कमिंस को कप्तान के तौर पर मैदान में स्टीव स्मिथ से ज्यादा मदद की जरूरत होती है।

मैंने हेडिंग्ले में संकेत देखे…

उन्होंने कहा, “मैंने हेडिंग्ले में संकेत देखे जो मुझे पसंद नहीं आए और वह था स्टीव स्मिथ का बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर क्षेत्ररक्षण करना। स्टीव स्मिथ मैदान पर मदद कर रहे हैं और ऐसा होना ही है, लेकिन कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे और मैं ठीक जा रहा हूं कि कौन फील्डिंग सेटिंग कर रहा है ? Smith Backward स्क्वायर लेग पर फील्डिंग नहीं कर सकते अगर वह फील्डिंग कप्तान हैं। ”

कुछ मौकों पर कमिंस की रणनीति में गड़बड़ी को देखते हुए, फ्लेमिंग को लगता है कि मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ का निर्धारित गेम प्लान ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत मददगार नहीं है।

अधिकांश योजनाएं मैच से पहले तय

उन्होंने कहा, “मैदान के बाहर Andrew McDonald और कोचिंग स्टाफ ने अपनी अधिकांश योजनाएं मैच से पहले ही तय कर ली हैं और इसके नकारात्मक अर्थ हैं।

क्रिकेट हमेशा अपने गेम प्लान को इस बात के आधार पर तय करता है कि उस विशिष्ट क्षण में बल्लेबाजी क्या कर रही है और पिच कैसा खेल रही है।”

इंग्लैंड की बल्लेबाजी अलग

उन्होंने कहा, “ओल्ड ट्रैफर्ड में मेरे लिए मैदान एक निर्धारित योजना के अनुसार था जो पहले ही उनसे आगे निकल चुका था, इंग्लैंड अलग तरीके से बल्लेबाजी कर रहा था और पिच उनकी (Australia) अपेक्षा से अधिक सपाट थी।”

ओवल में गुरुवार से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट को देखते हुए फ्लेमिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज का स्कोर 3-1 से अपने पक्ष में करने की क्षमता है।

“बैजबॉल (Baseball) के पास यह कहानी है जहां उन्होंने सोचा कि वे पहले टेस्ट मैच (Test Match) के बाद एक शून्य ऊपर थे और दूसरे के बाद दो शून्य ऊपर थे।

3-1 से जीतने का मौका

यह उनके समूह के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, उस सकारात्मक संदेश को जारी रखने के लिए लेकिन अगर आप इसे काले और सफेद तरीके से देखें, तो हमने पहले दो टेस्ट जीते और हमने एशेज बरकरार रखी है। फ्लेमिंग (Fleming) ने कहा, हमारे पास 3-1 से जीतने का मौका है और फिर कोई तर्क नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker