झारखंड

साइबर अपराधियों ने रांची सिविल कोर्ट के वकील के खाते से उड़ा लिये 10 लाख रुपए, बेटे के दोस्त को…

विनय कुमार रांची अरगोड़ा बायपास पूर्णिमा हाउस के रहनेवाले हैं

हजारीबाग : रांची सिविल कोर्ट के एक वकील विनय कुमार (Advocate Vinay Kumar) के अकाउंट से साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) ने करीब 10 लाख रुपए उड़ा लिये।

विनय कुमार ने साइबर क्राइम (Cyber Crime) थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। विनय कुमार रांची अरगोड़ा बायपास पूर्णिमा हाउस के रहनेवाले हैं।

बातों के जाल में फंसा कर इस प्रकार की धोखाधड़ी

शिकायत में बताया गया है कि 21 जून को अधिवक्ता के बेटे प्रतीक आनंद (Pratik Anand) के दोस्त सुभांग मिश्रा ने पुरानी पुस्तकें खरीदने के लिए OLX App का सहारा लिया।

इसके बाद OLX App से सुभांग मिश्रा के मोबाइल पर फोन आया। कॉल पर सुभांग से अकाउंट नंबर की मांग की गई, लेकिन सुभांग का अपना अकाउंट नहीं था।

इसके बाद सुभांग ने अपने दोस्त और अधिवक्ता पुत्र प्रतीक आनंद से अकाउंट नंबर लेकर OLX से कॉल करने वाले को दे दिया। इसके बाद ठग ने QR Code भेजा और कहा कि पांच हजार रुपए भेज दो पुस्तक भेज देंगे।

ठग अपने प्रतीक आनंद को कोड भेजता रहा और इस Account से 18 हजार रुपये की निकासी कर ली। उसके बाद ठग ने प्रतीक से इंडियन बैंक (Indian Bank) का अकाउंट नंबर लिया और इस Account से 9 लाख 46 हजार रुपए की निकासी कर ली। बाद में ठगी का पता चला

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker