झारखंड

देवघर : पंजाब नेशनल बैंक के गार्ड की गिरफ्तारी मामले में थाना प्रभारी निलंबित

देवघर: पंजाब नेशनल बैंक देवघर के गार्ड (Punjab National Bank Deoghar Guard) की गिरफ्तारी के मामले में CCTV फुटेज के सामने आते ही नगर थाना प्रभारी रतन सिंह को क्षेत्रीय पुलिस उप महानिरीक्षक सुदर्शन मंडल ने बुधवार को निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि सरकारी काम में बाधा डालने के मामले को लेकर बैंक के गार्ड अशोक यादव (Guard Ashok Yadav) को नगर थाना प्रभारी रतन सिंह ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था ।

जेल भेजे जाने के बाद मंगलवार को समस्त बैंक कर्मी (Bank Employee) उपायुक्त से मिलकर मामले की सम्पूर्ण जानकारी दी। इसके बाद उपायुक्त स्वयं बैंक परिसर पहुंचकर मामले की पड़ताल की ।

बैंक द्वारा जारी CCTV फुटेज में यह स्प्ष्ट दिखा कि थाना प्रभारी गार्ड का कॉलर पकड़कर बेतरतीबी से मारा और फिर घसीटते – मारते हुए बैंक परिसर से थाना तक ले गए।

मामले को लेकर लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है। विधायक रणधीर सिंह ने अविलम्ब गार्ड की रिहाई और दोषी थाना प्रभारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

SP की जांच रिपोर्ट के बाद की गई थानेदार पर कार्रवाई

मंगलवार दोपहर PNB ब्रांच पहुंचकर उपायुक्त ने घटनाक्रम के बारे में शाखा प्रबंधक से जानकारी प्राप्त की। वहीं शाखा प्रबंधक ने पूरी घटनाक्रम की CCTV फुटेज डीसी को दिखायी।

उसके पश्चात DC ने नगर थाना पहुंचकर इंस्पेक्टर इंचार्ज रतन कुमार सिंह से घटना के बारे में पूछताछ की। DC ने मामले की जांच-पड़ताल कर आगे की कार्रवाई करने की बात कही।

DC ने SP  सुभाष चंद्र जाट से मामले के बारे में जानकारी मांगी है। बताते चलें कि मंगलवार को PNB के अधिकार-कर्मियों ने गार्ड की गिरफ्तारी का विरोध जताते हुए DC से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की थी। उसके बाद DC ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खुद पड़ताल की।

बैंक अधिकारी-कर्मियों की ओर से गार्ड (Guard) को अविलंब रिहा करने की मांग के साथ दोषी इंस्पेक्टर इंचार्ज पर कार्रवाई की मांग की थी।

PNB शाखा प्रबंधक ने थानेदार के खिलाफ दिया था आवेदन

पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक ने नगर थाना प्रभारी को इंस्पेक्टर इंचार्ज रतन कुमार सिंह के खिलाफ आवेदन दिया है। आवेदन में थानेदार पर Bank में दबंगई करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

दिये गये आवेदन में जिक्र है कि नगर थाना इंस्पेक्टर इंचार्ज रतन कुमार सिंह (Inspector Incharge Ratan Kumar Singh) अपने पुलिसकर्मियों के साथ ब्रांच आकर बैंक की सुरक्षा गार्ड के साथ अभद्र व्यवहार कर उसके साथ ले जाकर कई प्रकार का झूठा मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

फिलहाल पुलिस पदाधिकारी व वरीय पुलिस पदाधिकारी मामले की जांच-पड़ताल करने में लगे हैं। खबर लिखे जाने तक पुलिस मामला दर्ज करने की तैयारी में थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker