अजब गज़ब

यह तो गजब का है कपल, मुर्दों के तहखाने के पास रचा ली शादी, इसके बाद…

Destination Wedding Concept: डेस्टिनेशन वेडिंग के कॉन्सेप्ट (Destination Wedding Concept) ने शादी का पूरा गेम ही बदल दिया है। अब लोग ऐसी-ऐसी जगह पर शादियां कर रहे हैं, जिनका नाम भी किसी ने नहीं सुना हो।

आम तौर पर लोग पवित्र जगह पर शादी करते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेते हैं लेकिन एक अमेरिकन कपल (American couple) ने तो हद ही कर दी। उसने ऐसी जगह को शादी के लिए चुना, जो अलग ही वजह से मशहूर है।

इसे कब्रों का तहखाना कहा जाता है क्योंकि इस जगह पर मुर्दे और उनके अवशेष (Dead Bodies and Their Remains) मौजूद हैं। कपल इतना Daring है कि उन्होंने इन्हीं के बीच में शादी रचा ली और अपनी पिक्चर्स भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी।

यह तो गजब का है कपल, मुर्दों के तहखाने के पास रचा ली शादी, इसके बाद… - This is an amazing couple, they got married near the basement of the dead, after this…

पेरिस के ‘फ्रेंच कैटकॉम्ब्स’ में ये शादी हुई

एक रिपोर्ट के मुताबिक कपल ने हैलोवीन (Halloween) के मौके पर एक-दूसरे का साथ निभाने की कस्में खाई हैं। उन्होंने इसके वीडियो और तस्वीरें साझा कर सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। सोशल मीडिया Platform Tiktok पर ID से दुल्हन इसाबेल ने एक मिनट 30 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया है।

इसमें बताया गया है कि किस तरह कपल ने लाखों मुर्दों की हड्डियों और खोपड़ियों के बीच अपने ब्वॉयफ्रेंड जस्टिन (Boyfriend Justin) से शादी की।

कपल ने बताया कि डिनर के बाद वो अपने एक दोस्त, शादी के गवाह और एक पेशेवर Tour Guide के साथ गुप्त रास्ते से इस भयानक तहखाने में उतरे थे। कपल ने यहां मौजूद हड्डियों और खोपड़ियों के बीच शादी की और फिर फोटोशूट भी करवाया।

यह तो गजब का है कपल, मुर्दों के तहखाने के पास रचा ली शादी, इसके बाद… - This is an amazing couple, they got married near the basement of the dead, after this…

पेरिस के ‘फ्रेंच कैटकॉम्ब्स’ (‘French Catacombs’) में ये शादी हुई, जहां के बारे में कहा जाता है कि यहां 60 लाख मुर्दों की हड्डियां और खोपड़ियां रखी हुई हैं।

ये तहखाना जमीन से 20 मीटर नीचे गहराई में बना हुआ है और यहां हड्डियों और खोपड़ियों को इस तरह से सजाया गया है कि दोनों तरफ दो-दो किलोमीटर लंबी दीवार बन गई है।

ये जगह इतनी डरावनी है कि लोग यहां आना तक नहीं चाहते, ऐसे में यहां शादी करना अपने आपमें कमाल है। मालूम हो कि एक ज़माना था जब शादी के लिए इसकी कस्मों-रस्मों और परिवार को तरज़ीह दी जाती थी लेकिन अब माहौल बदल चुका है। कपल्स को एक-दूसरे के साथ रहने से ज्यादा एक्साइटमेंट (Excitement) इस बात का होता है कि उनकी शादी कितनी शानदार और आलीशान होती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker