झारखंड

रांची रेडियम रोड सुशीला निकेतन में छापेमारी जारी, लोहरदगा में…

Dheeraj Sahu Income Tax Raids : कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी रविवार को भी चल रही है। छापेमारी का आज पांचवां दिन है। रांची के Radium Road स्थित Sushila Niketan में आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम सुबह ही पहुंच गई और कार्रवाई शुरू की, जो अब तक जारी है।

लोहरदगा में छापेमारी की कार्रवाई पूरी हो चुकी है जबकि ओडिशा के आवास, कार्यालय सहित झारखंड की राजधानी रांची में रेडियम रोड स्थित सुशीला निकेतन में छापेमारी जारी है।

छापेमारी में मिले नोटों की गिनती जारी है। अबतक लगभग 500 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं। पहले दो-तीन दिनों की छापेमारी में 300 करोड़ से अधिक बरामद हुए थे। चौथे दिन ओडिशा में सांसद Dheeraj Sahu के Manager के घर से 200 करोड़ से अधिक की बरामदगी की बात सामने आयी है।

अब तक की गिनती में 200 करोड़ रुपये मिल चुके हैं

चार दिनों की छापेमारी में आयकर विभाग (Income tax department) को कुल मिलाकर 500 करोड़ से भी अधिक कैश मिले हैं। बताया गया है कि सांसद धीरज साहू के ठिकानों से जितने नोट बरामद हुए हैं और हो रहे हैं, उनकी पूरी गिनती होने पर आंकड़ा 800-1000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। वैसे साहू के ठिकानों से मिले नोटों की गिनती जारी है।

आयकर टीम को शनिवार को ओडिशा में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के मैनेजर के पास से भी 20 पेटी कैश मिले। बरामद रुपये को State Bank of India की स्थानीय शाखा में जमा कराया गया है, जहां नोटों की गिनती की जा रही है।

बताया गया कि मैनेजर के पास से आयकर विभाग की टीम को जो नकदी मिली है, वह दो 200 करोड़ से ज्यादा है। अब तक की गिनती में 200 करोड़ रुपये मिल चुके हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker