मनोरंजन

एक्टर अक्षय, शाहरुख और अजय को जारी किया गया है नोटिस, केंद्र सरकार ने…

 Akshay, Shahrukh and Ajay Notice issued : केंद्र सरकार की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ बेंच को सूचित किया गया है कि अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को नोटिस जारी किया गया है। ‘गुटखा’ कंपनियों के विज्ञापन करने के मामले में यह नोटिस जारी हुआ है।

केंद्र सरकार के वकील ने हाईकोर्ट को यह भी बताया कि इसी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट भी सुनवाई कर रहा है, इसलिए तत्काल याचिका खारिज कर दी जानी चाहिए। इसके बाद बेंच ने 9 मई 2024 को सुनवाई तय की।

नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया

जस्टिस राजेश सिंह चौहान की बेंच ने एक अवमानना याचिका पर आदेश पारित किया, जिसमें कहा गया है कि हाईकोर्ट ने सितंबर 2022 में केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता के प्रतिनिधित्व पर निर्णय लेने का निर्देश दिया था, जिन्होंने दलील दी थी कि इन अभिनेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्हें उच्च सम्मान दिए गए हैं, लेकिन वे गुटखा कंपनियों के लिए विज्ञापन कर रहे हैं।

याचिकाकर्ता ने कहा कि 22 अक्टूबर को सरकार को प्रतिवेदन दिया गया था, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव (Cabinet Secretary) को नोटिस जारी किया था।

सुनवाई के दौरान डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एस.बी. पांडे (S.B. Pandey) ने बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

जिसके बाद केंद्र सरकार की ओर से डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एस.बी. पांडे ने High Court को बताया कि केंद्र सरकार ने तीन अभिनेताओं अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker