विदेश

इमरान खान को घसीटते हुए ले गए, धक्का मारते हुए गाड़ी में बैठाया, ‘बेइज्जती’…

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार के बाद इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है।

इमरान खान की पार्टी PTI की नेता मुसर्रत चीमा ने Tweet  कर दावा किया कि वे लोग इमरान खान को टॉर्चर (Torture) कर रहे हैं। वे इमरान खान को पीट रहे हैं।

PTI ने जो Video Tweet  किया है उसमें इमरान खान के वकील जख्मी दिख रहे हैं। वहीं इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया गया है।

इमरान खान को घसीटते हुए ले गए, धक्का मारते हुए गाड़ी में बैठाया, 'बेइज्जती'..-Dragged Imran Khan, pushed him and made him sit in the car, 'insulted'..

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने गिरफ्तारी पर जताई नाराजगी

इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट (Al Qadir Trust) के केस में गिरफ्तार किया गया है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है।

उन्होंने कहा कि कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है। कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले इमरान खान को गिरफ्तार किया गया। चीफ जस्टिस ने 15 मिनट में प्ळ इस्लामाबाद, गृह सचिव को तलब किया है। अगर 15 मिनट में प्ळ इस्लामाबाद, गृह सचिव नहीं आये तो मुख्यमंत्री को आना पड़ेगा।

इमरान के वकील को लगी चोट

PTI के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) ने भी इमरान के वकील का Video साझा करते हुए कहा कि वह IHC के बाहर बुरी तरह से घायल हैं।

इमरान खान के वकील के साथ भी मारपीट की गई है। इमरान खान (Imran Khan) के वकील का न बह रहा है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर भारी संख्या में भीड़ मौजूद है।

कोर्ट परिसर से इमरान खान को किया अगवा, पीटीआई नेता फवाद हुसैन का आरोप

PTI के नेता फवाद हुसैन ने इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद ट्वीट किया। उन्होंने Tweet करते हुए लिखा कि पूर्व PM इमरान खान को कोर्ट परिसर से अगवा कर लिया गया है।

इसके बाद सैकड़ों वकीलों और आम लोगों को प्रताड़ित किया गया है। इमरान खान को अज्ञात लोगों ने किसी अंजान जगह लेकर गए है। इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज ने आंतरिक सचिव और आईजी (Secretary and IG) को आदेश दिया है पुलिस को 15 मिनट के भीतर अदालत में पेश होना होगा।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) के चीफ जस्टिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है। कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले इमरान खान को गिरफ्तार किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker