दुमका में चाचा की पीट-पीटकर हत्या, गिरफ्तार

दुमका: संपत्ति के लालच में भतीजे ने वृद्ध चाचा का पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना जामा थाना क्षेत्र के भैरोपुर पंचायत के कालीपुर रांगा गांव में बुधवार की देर शाम को घटी। मृतक 60 वर्षीय व्यक्ति अनुक हांसदा है।

सूचना पर देर रात जामा थाना पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को मेडिकल कॉलेज अस्पताल, दुमका भेज दिया।

मामले में मृतक अनुक हांसदा की पत्नी एलबिना बेसरा के बयान पर पुलिस हत्या का मामला दर्ज करते हुए आरोपी सुरेश हांसदा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मामले में थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दी है।

मृतक की पत्नी एलबीना बास्की ने थाना में लिखित शिकायत में बताया कि बुधवार को वह अपने मायके जामा थाना क्षेत्र के रांगा चुण्डडोभा गई थी।

रात करीब 8 बजे गांव की डीलर सलोनी बास्की ने उसे फोन पर बताया कि उसके पति के साथ सुरेश हांसदा ने मारपीट किया। जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई।

सूचना मिलते ही वह अपने गांव पहुंची तो देखा कि उसका पति घर के पास पीसीसी गली में मृत अवस्था में पड़ा हुआ है और गांव के कुछ लोग बैठे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि सुरेश हांसदा मृतक चाचा के साथ पहले कई बार झगड़ा मारपीट कर चुका था।

जान से मारने का धमकी संपत्ति हड़प लेंगे। क्योंकि, अनुक हांसदा को कोई संतान नहीं था।

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि बुधवार के शाम को भी दोनों के बीच गाली-गलौज मारपीट हुई थी।

पुलिस द्वारा कांड संख्या 85/21 के तहत भादवि की धारा 302 में मामला दर्ज कर लिया है। हत्या के आरोपी भतीजा सुरेश हांसदा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button