झारखंड

झारखंड में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपियों के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस डेटा को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विशाल चौधरी सहित मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के विभिन्न संदिग्धों के मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के डेटा (Mobile Phones and Electronic Devices Data) को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (Electronic Devices) से लगभग 100 GB डेटा फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

हाई- प्रोफाइल व्यक्तियों के वीडियो मिले

बताया जा रहा है कि ED ने पिछले वर्ष पॉवर ब्रोकर विशाल चौधरी के परिसरों में छापेमारी (Raid) की थी। इसके बारे में कहा जाता है कि वह झारखंड के विभिन्न IAS और IPS अधिकारियों और राज्य के अधिकारियों से जुड़ा हुआ है। छापेमारी के दौरान कई मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए गए थे।

सूत्रों ने बताया कि ED को विशाल चौधरी और कुछ हाई- प्रोफाइल व्यक्तियों (High-Profile Individuals) के कुछ अन्य वीडियो मिले हैं। अब ED विशाल चौधरी के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से प्राप्त कुछ कथित आपत्तिजनक वीडियो (Objectionable Video) की जांच करना चाहती है।

बाबूलाल मरांडी ने एक वीडियो क्लिप जारी किया

इसके लिए ED ने फॉरेंसिक जांच के लिए वीडियो क्लिप (Video Clip) भेजी है। झारखंड में ED मुख्य रूप से अवैध पत्थर खनन मामले, मनरेगा घोटाला और टेंडर घोटाले की जांच कर रही है।

दूसरी ओर कुछ दिन पूर्व भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने एक वीडियो क्लिप जारी किया था। इसमें वरिष्ठ IAS अधिकारी राजीव अरुण एक्का को विशाल चौधरी के आवास पर कथित रूप से आधिकारिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते दिखाया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker