क्राइम

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, समीर महेन्द्रू गिरफ्तार

नई दिल्ली: ED ने आम आदमी पार्टी (AAP) की दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (Excise Policy) में हुए कथित घोटाले में शराब कारोबारी समीर महेन्द्रू (Sameer Mahendru) को बुधवार सुबह जोरबाग (Jorbagh) से गिरफ्तार कर लिया।

समीर इंडोस्पिरिट्स कंपनी (Indospirits Company) के प्रबंध निदेशक हैं।

सूत्रों के अनुसार समीर महेंद्रू इस घोटाले के आरोपितों में शामिल हैं। उनके घर पर छापा (Raid) भी पड़ चुका है।

समीर पर विभिन्न मौकों पर दिल्ली (Delhi) के Deputy CM Manish Sisodia के दो करीबी सहयोगियों को 4-5 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान करने का आरोप है।

जांच एजेंसी का आरोप है कि महेंद्रू उन कारोबारियों में से एक हैं जो 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और उसके कार्यान्वयन से जुड़ी कथित अनियमितताओं में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

आठ आरोपितों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

FIR में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे (Arjun Pandey) ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रू से करीब दो से चार करोड़ रुपये नकद लिए थे। CBI ने सिसोदिया समेत आठ आरोपितों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (Lookout Circular) जारी किया है।

एफआईआर में नौ लोग नामजद हैं।

आरोपितों में ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्प्रिट्स के मालिक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू, बड़ी रिटेल कंपनी के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, प्रोपराइटरशिप फर्म महादेव लिकर्स के सन्नी मारवाज शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker