विदेश

दुनिया के दिग्गज दौलतमंद एलन मस्क 10 लाख लोगों को भेजेंगे मंगल ग्रह पर, जानिए..

अब आने वाले वर्षों में पृथ्वी से लोग मंगल ग्रह (Mars planet) की यात्रा कर सकेंगे। अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने रविवार को दस लाख लोगों को मंगल ग्रह (Mars) पर भेजने की योजना की घोषणा की है।

Elon Musk Will Send People to Mars: अब आने वाले वर्षों में पृथ्वी से लोग मंगल ग्रह (Mars planet) की यात्रा कर सकेंगे। अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने रविवार को दस लाख लोगों को मंगल ग्रह (Mars) पर भेजने की योजना की घोषणा की है।

Elon Musk ने X पर एक पोस्ट में लिखा, हम दस लाख लोगों को मंगल ग्रह पर ले जाने के लिए एक गेम प्लान तैयार कर रहे हैं। Starship अब तक बना सबसे बड़ा रॉकेट है, जो हमें मंगल ग्रह तक ले जाएगा।

मंगल ग्रह की यात्रा पूरे देश में एक उड़ान की तरह होगी

Elon Musk ने कहा कि एक दिन, मंगल ग्रह की यात्रा पूरे देश में एक उड़ान की तरह होगी। उन्होंने यह जवाब उन यूजर्स को दिया जिन्होंने लाल ग्रह पर Starship के लॉन्च के बारे में पूछा था। Elon Musk ने बीते हफ्ते कहा था कि स्टारशिप को 5 साल से कम समय में चंद्रमा पर पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।

Space X Dragon अंतरिक्ष यान अंतरिक्ष यात्रियों को आधी सदी से भी अधिक समय में पृथ्वी से सबसे दूर ले जाएगा। मंगल ग्रह पर रहने के लिए बहुत काम करना होगा। इसके अलावा, एलन मस्क ने जनवरी में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि Spacex अगले आठ वर्षों के भीतर लोगों को चंद्रमा पर भेजेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker