भारत

सीक्रेट मिशन पर आया फर्जी IAS अधिकारी, पुणे में हुआ गिरफ्तार

पुणे: पुलिस की अपराध शाखा (Crime Branch) ने एक फर्जी IAS अ‎धिकारी को ‎गिरफ्तार ‎(Arrest) किया है। वह खुद को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी बता रहा था।

पुणे पु‎लिस (Pune Police Station) ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में तैनात बताने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार इस सप्ताह के शुरू में औंध में एक धर्मार्थ ट्रस्ट (Charitable Trust) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 54 वर्षीय फ्राड को पकड़ा गया था।

सीक्रेट मिशन पर आया फर्जी IAS अधिकारी, पुणे में हुआ गिरफ्तार-Fake IAS officer on secret mission arrested in Pune

एम्बुलेंस भेजने की एक छोटी सी घटना

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान वासुदेव निवृत्ति तायडे के रूप में की गई है, जो डॉ विनय देव (Dr Vinay Dev) के रूप में पीएमओ में उप सचिव के रूप में तैनात बताता था और दावा करता था कि वह खुफिया विभाग से संबंधित काम में शामिल है।

पुणे शहर के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुणे (Pune) स्थित संगठन बॉर्डरलेस वर्ल्ड फाउंडेशन ने सोमवार को औंध क्षेत्र में एक समारोह आयोजित किया था, जहां एक धर्मार्थ पहल के तहत जम्मू-कश्मीर में एक एम्बुलेंस भेजी जानी थी।

कदम ने कहा कि बॉर्डरलेस वर्ल्ड फाउंडेशन (Borderless World Foundation) के संस्थापक अधिक कदम ने बताया कि तायडे या डॉ देव को इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया था। यह जम्मू-कश्मीर के लिए एक एम्बुलेंस भेजने की एक छोटी सी घटना थी।

सीक्रेट मिशन पर आया फर्जी IAS अधिकारी, पुणे में हुआ गिरफ्तार-Fake IAS officer on secret mission arrested in Pune

एक छोटा सा समूह इस कार्यक्रम में उपस्थित

संस्थापक के अनुसार हमारे ट्रस्टियों, सलाहकारों और समर्थकों का केवल एक छोटा सा समूह इस कार्यक्रम में उपस्थित था। संबंधित व्यक्ति आमंत्रित नहीं था।

वह कुछ आमंत्रितों के साथ गए थे। कदम ने कहा कि उस व्यक्ति ने खुद को PMO में कार्यरत एक IAS अधिकारी के रूप में पेश किया था, लेकिन ट्रस्टियों में से एक ने उनके दावों में कुछ विसंगतियां देखीं।

सीक्रेट मिशन पर आया फर्जी IAS अधिकारी, पुणे में हुआ गिरफ्तार-Fake IAS officer on secret mission arrested in Pune

ट्रस्टियों ने पुलिस को सतर्क किया

कुछ प्रारंभिक पूछताछ करने के बाद, ट्रस्टियों ने पुलिस को सतर्क किया। हम पूरी जिम्मेदारी और पारदर्शिता के साथ काम करते हैं। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में काम करते हुए हमने यही सीखा है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच शुरू करने के बाद तायडे का पता लगाया और पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया।

तालेगांव दाभाडे निवासी (Resident of Talegaon Dabhade) तायड़े को उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker