खेल

T-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में फास्ट बॉलर ट्रेंड की वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ..

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की T-20E श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt) की न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Team) में वापसी हो गई है। T-20 श्रृंखला 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगी।

Trent Bolt Returns in New Zealand Team: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की T-20E श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt) की न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Team) में वापसी हो गई है। T-20 श्रृंखला 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगी।

ट्रेंट को केवल दूसरे और तीसरे T-20के लिए चुना गया

delhi-high-court-notice-to-news-agency-for-running-interview-in-triple-talaq-case-delhi-high-court

न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को केवल दूसरे और तीसरे T-20के लिए चुना गया है। वह वर्तमान में UAE की ILT20 लीग में MI अमीरात के साथ हैं, जहां उनकी फ्रेंचाइजी ने नॉकआउट में जगह बनाई है।

अगर Mi Emirates शनिवार को फाइनल में जगह बना लेता है, तो बोल्ट को ऑकलैंड में दूसरे T-20 में न्यूजीलैंड के लिए खेलने से पहले केवल छह दिन का ब्रेक मिलेगा।

न्यूजीलैंड भारत से हार गया था

delhi-high-court-notice-to-news-agency-for-running-interview-in-triple-talaq-case-delhi-high-court

बोल्ट ने मुंबई में 2023 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेला है, जहां न्यूजीलैंड भारत से हार गया था। इसके बाद वह MI अमीरात में शामिल होने से पहले अबू धाबी T-10 लीग के लिए डेक्कन ग्लेडियेटर्स के साथ जुड़े।

नवंबर 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद यह उनकी पहली टी20ई उपस्थिति होगी।

बोल्ट की वापसी न्यूजीलैंड टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है जो अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन और प्रमुख ऑलराउंडर डेरिल मिशेल के बिना होगी। विलियमसन पितृत्व अवकाश पर हैं और मिशेल, लंबे समय से पैर की चोट के कारण पुनर्वास से गुजर रहे हैं।

मिशेल लगभग छह से सात महीने से चोट से जूझ रहे हैं और Australia के खिलाफ 29 फरवरी से वेलिंग्टन में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए खुद को ठीक होने का सबसे अच्छा मौका दे रहे हैं।

क्लार्कसन ने अपने चार ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए

 

चोट के कारण मिशेल की अनुपस्थिति से सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के बड़े हिटिंग ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन के लिए संभावित पदार्पण का रास्ता खुल गया है।

क्लार्कसन ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे मैच खेले हैं, लेकिन T-20 में उन्हें कोई मौका नहीं मिला है। 2020 के बाद से, न्यूजीलैंड के प्रमुख घरेलू T-20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश में क्लार्कसन का स्ट्राइक रेट 160.07 रहा है, जो इस अवधि के दौरान 30 से अधिक पारियां खेलने वाले सभी बल्लेबाजों में सबसे अधिक है।

दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में क्लार्कसन की गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के चयन प्रबंधक सैम वेल्स भी प्रभावित हुए थे। डुनेडिन में बारिश से प्रभावित खेल में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण पर, क्लार्कसन ने अपने चार ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

वेल्स ने कहा एक आधिकारिक बयान में कहा, “जोश गेंद को उतना ही लंबा और जोर से मारता है जितना कोई और मार सकता है और हम क्रिसमस से पहले बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला में गेंद के साथ उसके प्रदर्शन से प्रोत्साहित हुए थे।”

वेल्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ T-20 सीरीज न्यूजीलैंड को विश्व कप के लिए तैयार करेगी, जो जून में यूएसए और वेस्ट इंडीज में शुरू होगा।

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया का सामना करना न्यूजीलैंड टीम के लिए हमेशा विशेष होता है और तब और भी अधिक जब वह घरेलू मैदान पर बड़ी कीवी भीड़ के सामने हो। ऑस्ट्रेलिया ने एक मजबूत टीम का चयन किया है जो मैच विजेताओं से भरी हुई है, इसलिए यह एक मनोरंजक श्रृंखला होने का वादा करती है। जून में T-20 विश्व कप होने के साथ, श्रृंखला से यह पता चल जाएगा कि टीमें कहां पर हैं।”

पहला T-20 मैच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाएगा, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आखिरी दो मैचों के लिए ऑकलैंड के ईडन पार्क में जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20 श्रृंखाल के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है-

मिशेल सेंटनर (Captain), फिन एलन, Trent Bolt (दूसरा और तीसरा T-20), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, Devon Conway (Wicket Keeper), लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट (Wicket Keeper) , ईश सोढ़ी, टिम साउदी (केवल पहला T-20)।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker