खेल

FIFA U-17 Women’s World Cup : भारत के ग्रुप स्टेज मैचों की मेजबानी करेगा भुवनेश्वर

मेगा टूर्नामेंट के मैच 30 अक्टूबर को नवी मुंबई में खेला जाने वाला

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत 2022 (FIFA U-17 Women’s World Cup India 2022) और स्थानीय आयोजन समिति (LOC) ने बुधवार को टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की, जहां भुवनेश्वर 11 अक्टूबर से भारत के ग्रुप स्टेज मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जबकि गोवा में दोनों सेमीफाइनल का आयोजन किया जाएगा।

इस बीच, मेगा टूर्नामेंट के मैच 30 अक्टूबर को नवी मुंबई में खेला जाने वाला है। शेड्यूल के मुताबिक, 24 ग्रुप स्टेज मैच 18 अक्टूबर को समाप्त होंगे और मैच तीनों मेजबान राज्यों – ओडिशा, गोवा और महाराष्ट्र के बीच साझा किए जाएंगे।

क्वार्टरफाइनल का मैच 21 और 22 अक्टूबर को होगा, जिसके बाद 26 अक्टूबर को सेमीफाइनल होंगे।भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में मेजबान भारत 11, 14 और 17 अक्टूबर को तीनों ग्रुप स्टेज मैचों में प्रतिस्पर्धा करेगा।

इस बीच, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और गोवा के फतोर्डा में पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम चार क्वार्टर फाइनल (Pandit Jawaharlal Nehru Stadium Four Quarter Finals) मैचों में समान रूप से हिस्सा लेंगे।

शेड्यूल का शुभारंभ ऐतिहासिक टूर्नामेंट की राह पर एक महत्वपूर्ण क्षण

सभी हितधारकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए एलओसी परियोजना निदेशक अंकुश अरोड़ा और नंदिनी अरोड़ा ने एक संयुक्त बयान में कहा, हम फीफा मेजबान राज्यों और अन्य सभी हितधारकों के लिए महिला फुटबॉल के उत्थान के लिए बेहद आभारी हैं।

फीफा ने कहा, शेड्यूल का शुभारंभ ऐतिहासिक टूर्नामेंट की राह पर एक महत्वपूर्ण क्षण है। भारत की दूसरी फीफा प्रतियोगिता की मेजबानी की तैयारी समय के अनुसार आगे बढ़ रही है और हम एक बेहद सफल टूर्नामेंट देने के लिए आश्वस्त हैं, जो भविष्य के लिए एक मंच प्रदान करेगा, जिससे महिला फुटबॉल के सितारे चमकेंगे।

16 टीमों द्वारा खेले जाने वाले कुल 32 मैच 10 दिनों में द्विवार्षिक युवा टूर्नामेंट के सातवें संस्करण के विजेता का फैसला करेंगे, प्रत्येक स्थल हर मैच के दिन डबल हेडर की मेजबानी करेगा।

सभी भाग लेने वाले देश अब नवी मुंबई में इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को उठाने के लिए 24 जून को आधिकारिक ड्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

फीफा अंडर-17 विश्व कप 2017 के सफल होने के बाद, जिसने फीफा के अब तक के सबसे अधिक युवा विश्व कप (Youth world Cup) में भाग लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया, भारत 2022 सकारात्मक विरासत को आगे बढ़ा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker