झारखंड

दुमका में LPG टैंकर में विस्फोट के बाद लगी आग, कई लोग झुलसे, एक की मौत

दुमका: Hansdiha (हंसडीहा) थाना क्षेत्र के कुरमाहाट के निकट एक लाइन होटल के पास गुरुवार को LPG Gas से भरा टैंकर एक पेड़ से टकरा गया।

इसके बाद एलपीजी से भरे टैंकर में जोरदार विस्फोट (LPG Tanker Explosion) हुआ। इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनी गयी। टैंकर में विस्फोट के बाद आग लग गयी और कई लोग झुलस गये। एक शव भी बरामद हुआ है। अनुमान है कि शव टैंकर के चालक का है।

बताया जाता है कि टैंकर में विस्फोट (Explosion) के बाद लगी आग की वजह से वहा खड़ी तीन बसें जलकर खाक हो गयीं। ये तीनों बसें एक ही कंपनी की हैं। जिस वक्त हादसा हुआ, बसों में कोई मौजूद नहीं था। बसें पूरी तरह से खाली थीं।

Dumka LPG Tanker Explosion

आग की लपटें तीन-चार किमी दूर से ही दिख रही थीं

जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल के आसपास जो लोग मौजूद थे, उनमें से कई लोग झुलस गये हैं। हादसे की वजह से घटनास्थल के आसपास Tanker (टैंकर) में विस्फोट से पेड़ की टहनियां टूटकर उड़ गयीं।

Dumka LPG Tanker Explosion

कई पेड़ भी जल गये। पोल और तार टूटने से इलाके में बिजली की आपूर्ति भी ठप हो गयी है। 33000 वोल्ट की उच्च क्षमता वाली हाई टेंशन लाइन (High Tension Line) को भी नुकसान पहुंचा है, जिससे महारो ग्रिड से सरैयाहाट पावर सब स्टेशन की आपूर्ति ठप हो गयी है। आग की लपटें तीन-चार किमी दूर से ही दिख रही थीं।

Dumka LPG Tanker Explosion

थोड़ी देर के लिए Jasidih से Godda को जाने वाली लोकल पैसेंजर ट्रेन को एहतियात के तौर पर नोनीहाट स्टेशन पर रोक दिया गया। सड़क से भी आवागमन रोक दिया गया। अग्निशमन दस्ता ने कड़ी मशक्कत के बाद आग वर काबू पाया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker