खेल

शाकिब को पांच विकेट, भारत 186 रन पर सिमटा

मीरपुर: शाकिब अल हसन (36 रन पर पांच विकेट) के पांच विकेट से बांग्लादेश (Bangladesh) ने लोकेश राहुल (73) के जुझारू अर्धशतक के बावजूद भारत को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (One Day International Cricket Match) में रविवार को यहां 186 रन पर ढेर कर दिया।

राहुल ने 70 गेंद में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 73 रन की पारी खेली लेकिन भारत के अन्य बल्लेबाजों (Batters) को रन बनाने के लिए जूझना पड़ा। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (27) और श्रेयस अय्यर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

शाकिब के अलावा इबादत हुसैन ने भी 47 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम 41.2 ओवर में पवेलियन (Pavilion) लौट गई।

टॉस (Toss) जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने पहला ओवर मेडन फेंका। रोहित ने हसन महमूद पर चौके के साथ भारत का बाउंड्री का खाता खोला।

बांग्लादेश के कप्तान (Captain) लिटन दास ने चौथे ओवर में ही स्पिनर को गेंद थमा दी। ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने प्रभावी शुरुआत करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (07) को बोल्ड किया। मेहदी हसन की गेंद को रिवर्स स्विप करने की कोशिश में धवन विकेटों (Wickets) पर खेल गए।

रोहित ने महमूद पर डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से पारी का पहला छक्का जड़ा। भारतीय कप्तान (Indian Captain) ने मेहदी हसन पर भी स्वीप से डीप स्क्वायर लेग पर चौका मारा।

विराट कोहली ने भी मेहदी हसन की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए

विराट कोहली ने भी मेहदी हसन की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। लिटन ने इसके बाद गेंदबाजी (Bowling) में बदलाव करते हुए अनुभवी शाकिब को गेंद थमाई। शाकिब ने अपने कप्तान को निराश नहीं करते हुए रोहित को बोल्ड कर दिया।

दो गेंद बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब की गेंद पर लिटन ने कोहली (Kohli) (09) का शानदार कैच लपककर भारत को तीसरा झटका दिया जिससे 11वें ओवर में भारत का स्कोर तीन विकेट पर 49 रन हो गया।

राहुल और श्रेयस ने इसके बाद पारी को संवारने की कोशिश की। इबादत ने हालांकि शॉर्ट पिच गेंद पर श्रेयस को विकेटकीपर (Wicket Keeper) मुशफिकुर रहीम के हाथों कैच कराके चौथे विकेट की 43 रन की साझेदारी का अंत किया।

राहुल ने इसके बाद वाशिंगटन (Washington) सुंदर (19) के साथ 60 रन की सझेदारी की। राहुल के अर्धशतक पूरा करने के बाद वाशिंगटन ने शाकिब की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में इबादत को कैच थमाया।

इबादत ने अगले ओवर में शाहबाज अहमद (00) को पवेलियन (Pavilion) भेजा जबकि शाकिब ने शारदुल ठाकुर (02) और दीपक चाहर (00) की पारी का अंत किया जिससे भारत का स्कोर आठ विकेट पर 156 रन हो गया।

राहुल ने इसके बाद इबादत की शॉर्ट गेंद (Short Ball) को फाइन लेग पर अनामुल हक के हाथों में खेला और फिर इस तेज गेंदबाज ने मोहम्मद सिराज (09) को आउट करके भारत की पारी का अंत किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker