झारखंड

कांटाटोली में बन रहा Flyover, लग रहे जाम की वजह से किया गया रूट डायवर्ट

रांची: राजधानी रांची के कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण (Kanta Toli Flyover Construction) कार्य के कारण हो रहे Traffic जाम की समस्या से निजात पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने नौ सितम्बर से ऑटो और ई-रिक्शा का ट्रायल के Aadhar पर रूट डायवर्ट किया है।

कार और बाइक का भी रूट डायवर्ट

कांटाटोली फ्लाई ओवर (Kantatoli Flyover) का निर्माण कार्य शुरू होने के कारण ऑटो और ई-रिक्शा के साथ कार और बाइक का रूट भी डायवर्ट किया है। बिरसा चौक, सुजाता चौक, मुंडा चौक (सिरमटोली ) की ओर से कांटाटोली चौक की ओर जाने वाले कार और बाइक बहू बाजार चौक से कर्बला चौक वाले रास्ते पर जाकर संत पॉल स्कूल के सामने से बसरटोली होते हुए बिशप स्कूल के पास निकलकर कांटाटोली चौक के रास्ते अपने गंतव्य तक जा सकेंगे।

ऑटो के किराए पर कोई असर नहीं

डीजल ऑटो चालक महासंघ के संस्थापक दिनेश सोनी ने बताया कि रूट डायवर्ट किए जाने से दूरी बढ़ जाएगी। तेल खर्च बढ़ेगा, फिर भी किराया नहीं बढ़ाया जाएगा।

स्कूल बस वन-वे से बाहर

स्कूल बसों को वन-वे से बाहर रखे गए हैं। उनकी आवाजाही में सामान्य रहेगी। कांटाटोली चौक से 50 मीटर की परिधि में वाहनों के रुकने पर मनाही है। उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान काटा जाएगा।

ऑटो और ई-रिक्शा का रूट

बिरसा चौक, सुजाता चौक, मुंडा चौक (सिरमटोली चौक) की ओर से कांटाटोली चौक की ओर जाने वाले ऑटो, ई-रिक्शा का परिचालन बहू बाजार चौक से कांटाटोली चौक की तरफ नहीं होगी।

संबंधित मार्ग से आने वाले ऑटो और ई-रिक्शा बहू बाजार चौक से कर्बला चौक-मिशन चौक-प्लाजा चौक-न्यूक्लियस मॉल चौक होकर अपने गंतव्य स्थान तक जायेंगे। इसी प्रकार रातू रोड, रेडियम चौक (कचहरी चौक), न्यूक्लियस मॉल चौक, लालपुर चौक, डंगरा टोली चौक की ओर से कांटाटोली चौक होते हुए बहू बाजार चौक, मुंडा चौक होकर ऑटो और ई-रिक्शा अपने गंतव्य स्थान तक जा सकेंगे।

इसके अलावा कांटाटोली चौक से 50 Meter दूरी पर चारों ओर किसी भी तरह के वाहन जैसे ऑटो, ई-रिक्शा एवं अन्य वाहनों का पड़ाव वर्जित किया गया है।

प्रभारी ट्रैफिक SP अंशुमान कुमार ने गुरुवार को बताया कि कांटाटोली फ्लाईओवर (Kantatoli Flyover) निर्माण कार्य के वजह से नौ सितंबर से ऑटो और ई-रिक्शा का Trial के आधार पर रूट डायवर्ट किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker