झारखंड

रांची में जेवर व्यवसायी मर्डर केस के उद्भेदन के लिए DIG के नेतृत्व में एक SIT का गठन

झारखंड में बढ़ रहे आपराधिक वारदात पर DGP गंभीर

रांची: DGP नीरज सिन्हा (Neeraj Sinha) ने राज्य के कुछ जिलों में हाल के दिनों में घटित आपराधिक घटनाओं को गंभीरता से लिया है।

घटित घटनाओं के उद्भेदन, अपराधियों की गिरफ्तारी एवं अपराध नियंत्रण को लेकर वीडियों कॉफ्रेंसिंग के जरिये गुरुवार को रांची, जमशेदपुर सहित अन्य जिलों के SSP, SP से विधि-व्यवस्था की जानकारी ली। संबंधित जिलों के SSP and SP को अपराध पर लगाम लगाने का निर्देश दिया।

वहीं, दूसरी ओर कोयला, बालू और जमीन के अवैध कारोबार में शामिल संगठित आपराधिक गिरोहों पर भी कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

अपराध नियंत्रण के लिए एक कार्य योजना बनाकर जिम्मेवारी निर्धारित की गई

साथ ही रांची के डेली मार्केट में जेवर व्यवसायी हत्यकांड (Jewelry dealer murder) का खुलासा करने के लिए पुलिस मुख्यालय स्तर से डीआईजी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया।

इसमें SSP एवं SP ATS को शामिल किया गया है। रांची जिले में एंटी काईम चेकिंग एवं अपराध नियंत्रण के लिए जैप- IRB के दस इको कंपनियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

इसके अलावा राज्य में अपराध नियंत्रण (Crime Control) के लिए एक कार्य योजना बनाकर जिम्मेवारी निर्धारित की गई। इनमें राज्य में वांछित अपराधकर्मियों की गिरफ्तार करने, पेडिंग मामलों का शीघ्र निष्पादन करने, कुख्यात अपराधियों पर विशेष नजर रखने, अपराधियों का डाटाबेस तैयार करने, महिला केसों पर रोक लगाने सहित अन्य शामिल है।

बैठक में ADG आनंद लाठकर, ADG मुरारी लाल मीणा, ADG प्रशांत सिन्हा, IG अभियान एवी होमकर, STF SP प्रशांत आंनद सहित अन्य शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker