झारखंड

झारखंड में तस्करी में CRPF जवान सहित चार गिरफ्तार, 2 किलो अफीम और 2 लाख नगद बरामद

रांची: पश्चिम सिंहभूम (West Singhbhum) पुलिस ने अफीम की तस्करी (Smuggling of Opium) के चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो किलो अफीम और दो लाख 95 हजार रुपये नगदी सहित अन्य चीजें बरामद हुई हैं।

इनमें से CRPF का एक जवान भी शामिल है। गिरफ्तार चारों आरोपितों को शनिवार को Jail भेज दिया गया।

गिरफ्तार जवान रवि कुमार जालंधर पंजाब में पदस्थापित है। वह अफीम की तस्करी के लिए चक्रधरपुर (Chakradharpur) आया हुआ था।

चक्रधरपुर पुलिस ने रवि कुमार के अलावा पंजाब फाजिल्का जिले के बलबीर चंद, टेबो थाना क्षेत्र के फ्रांसिस लुगुन और खूंटी के मुरहू थाना क्षेत्र के बुधुवा पूर्ति को गिरफ्तार किया है।

चक्रधरपुर पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी की चक्रधरपुर में तस्करों द्वारा अफीम की खरीद-बिक्री (Buy Sell) की जा रही है। इस सूचना पर पुलिस ने एक छापेमारी दल का गठन किया ।

फरार जोहन बोदरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है

इसमें चक्रधरपुर के BDO दंडाधिकारी के रूप में मौजूद थे। छापेमारी दल (Raiding party) ने सोनुआ-चक्रधरपुर सड़क मार्ग पर स्थित पदमपुर में पांच लोगों को अफीम की खरीद-बिक्री करते हुए देखा। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। एक व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहा।

गिरफ्तार लोगों के पास से दो किलो अफीम और दो लाख 95 हजार रुपये नगदी की बरामदगी हुई। पूछताछ के क्रम में रवि कुमार और बलवीर चंद ने पुलिस को बताया कि वे फ्रांसिस लुगुन और जॉन बोदरा से अफीम खरीद कर पंजाब और दिल्ली में बेचते हैं।

पुलिस ने उनके पास से अफीम और रुपये के अलावा चार मोबाइल फोन, एक इलेक्ट्रिक तराजू, 11 ATM कार्ड, एक बंडल चेक बुक और दो Credit Card भी जब्त किया है। फरार जोहन बोदरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker